DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  एलआईसी हाउसिंग ने सस्ता किया होम लोन, ब्याज दर अब 6.90 प्रतिशत

बिजनेसएलआईसी हाउसिंग ने सस्ता किया होम लोन, ब्याज दर अब 6.90 प्रतिशत

एजेंसी,मुंबईPublished By: Drigraj Madheshia
Thu, 23 Jul 2020 08:32 AM
एलआईसी हाउसिंग ने सस्ता किया होम लोन, ब्याज दर अब 6.90 प्रतिशत

होम लोन देने वाली कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एलआईसीएचएफएल) ने बुधवार को कहा कि उसने होम लोन लेने वाले नये ग्राहकों के लिए ब्याज दर को घटाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया है। होम लोन पर यह अब तक की सबसे निम्न ब्याज दर है। जिन ग्राहकों का सिबिल स्कोर 700 अथवा इससे अधिक होगा उन्हें इस दर पर होम लोन उपलब्ध कराया जाएगा।

80 लाख रुपये से अधिक होम लोन पर ब्याज सात प्रतिशत

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने एक वक्तव्य में कहा है कि सिबिल में 700 अथवा इससे अधिक स्कोर रखने वाले ग्राहकों के लिए 50 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज की दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होगी। इसी प्रकार इतने ही स्कोर के साथ 80 लाख रुपये से अधिक होम लोन लेने वालों के लिए सात प्रतिशत की ब्याज दर होगी।  एलआईसीएचएफएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ सिद्धार्थ मोहंती ने कहा, कंपनी के होम लोन पर ब्याज दर अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है इसलिए ग्राहकों को कर्ज पर मासिक किस्त का भुगतान भी कम होगा।

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ता होम लोन दे रहा यह बैंक, इतनी पड़ रही ईएमआई और प्रोसेसिंग फीस

आकर्षक मूल्य अंकों और सस्ती ईएमआई से मकान खरीदने के लिए मांग बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि इस नए उत्पाद के जरिये कंपनी आवास क्षेत्र में मांग पैदा करना चाहती है। इससे पहले अप्रैल में कंपनी ने सिबिल में 800 अंक अथवा इससे अधिक स्कोर रखने वाले मकान खरीदने वाले नये ग्राहकों के लिए होम लोन पर ब्याज दर को घटाकर 7.5 प्रतिशत कर दिया था। 

संबंधित खबरें