Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Hit the spot This bank is giving 840 interest on FD offer till 31 October - Business News India

मौके पर मारिए चौका! FD करने पर 8.40% का ब्याज दे रहा यह बैंक, ऑफर 31 अक्टूबर तक

अगर आप अपनी दीपावली और दशहरा को यादगार बनाना चाहते हैं तो यह बैंक आपके लिए एक धमाकेदार ऑफर लाया है। इस ऑफर के तहत बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर 7.9 पर्सेंट का ब्याज देगा।

Ashutosh Kumar लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 3 Oct 2022 03:16 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप अपनी दीपावली और दशहरा को यादगार बनाना चाहते हैं तो यह बैंक आपके लिए एक धमाकेदार ऑफर लाया है। न्यू एज के डिजिटल फर्स्ट बैंक यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity small finance Bank) ने ‘शगुन–501’ नाम से एक स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम लॉन्च की है। इस स्कीम के तहत बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर 7.9 पर्सेंट का ब्याज देगा, जबकि सीनियर सिटीजन को 8.40 पर्सेंट का ब्याज देगा। इस स्पेशल एफडी स्कीम के तहत एफडी करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर तक है। यह फैसला बैंक ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के रेपो रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी के बाद लिया है। 50 बेसिस प्वाइंट की इस बढ़ोतरी के बाद अब रेपो रेट 5.9 पर्सेंट हो गया है।

कॉलेबल और नॉन–कॉलेबल डिपॉजिट में भी बदलाव 
यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने एक ट्वीट में लिखा है ‘इस दशहरा और दिवाली करो अच्छे शगुन की शुरुआत, यूनिटी बैंक के 501 दिन एफडी के साथ’। इसके साथ ही Unity small finance Bank ने अपने कॉलेबल और नॉन–कॉलेबल बल्क डिपॉजिट के ब्याज दरों में भी बदलाव किया है। 2 करोड़ रुपये से अधिक के कॉलेबल बल्क डिपॉजिट पर बैंक 7 पर्सेंट का ब्याज देगा, जबकि नॉन–कॉलेबल बल्क डिपॉजिट पर बैंक 7.25 पर्सेंट का ब्याज देगा। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक एक शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक है, जो सेंट्रम फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड द्वारा प्रमोटेड है। 

रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद FD रेट्स में हुआ बदलाव
आपको बता दें कि आरबीआई ( RBI) ने लगातार चौथी बार 30 सितंबर को रेपो रेट (Repo Rate) बढ़ाने का फैसला किया है। आरबीआई ने रेपो रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी करते हुए रेपो रेट को 5.40 फीसदी से बढ़ाकर 5.90 फीसदी कर दिया है। इस कदम के बाद देश के कई बैंकों ने अपनी फिक्स्ड डिपाजिट (FD) पर इंटरेस्ट रेट को बढ़ा दिया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें