Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Hindustan Motors Stocks Delivered more than 120 Percent return in just one Month - Business News India

एंबेसडर कार बनाने वाली कंपनी ने किया मालामाल, 1 महीने में ही दोगुना से ज्यादा हुआ पैसा

पिछले 3 हफ्तों में जहां सेंसेक्स में 3% से ज्यादा की गिरावट आई है। वहीं, हिंदुस्तान मोटर्स के शेयरों में 125% से ज्यादा का उछाल आया। कंपनी के शेयरों ने 1 महीने में ही पैसा दोगुना से ज्यादा कर दिया है।

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 June 2022 09:42 PM
हमें फॉलो करें

आइकॉनिक एंबेसडर कार बनाने वाली कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स के शेयरों ने 1 महीने के भीतर ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है। पिछले कुछ समय से शेयर बाजार जहां दबाव में हैं, वहीं सीके बिड़ला ग्रुप की कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स के शेयरों ने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। पिछले 3 हफ्तों में जहां बीएसई सेंसेक्स में 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। वहीं, हिंदुस्तान मोटर्स के शेयरों में 125 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है। कंपनी के शेयरों ने 1 महीने में ही निवेशकों को पैसा दोगुना से ज्यादा कर दिया है।  

25 मई से लगातार कंपनी के शेयरों में लग रहा अपर सर्किट
हिंदुस्तान मोटर्स (Hindustan Motors) के शेयरों में 25 मई से लगातार अपर सर्किट लग रहा है और कंपनी के स्टॉक हर दिन 52 हफ्ते का नया हाई बना रहे हैं। सोमवार, 13 जून 2022 को हिंदुस्तान मोटर्स के शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ बीएसई में 24.35 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। कंपनी का मार्केट कैप भी बढ़कर 506 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो-लेवल 7 रुपये है। 

1 महीने में ही 1 लाख के बन गए 2 लाख रुपये से ज्यादा
हिंदुस्तान मोटर्स के शेयर 13 मई 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 10.46 रुपये के स्तर पर थे। कंपनी के शेयर 13 जून 2022 को बीएसई में 24.35 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। अगर किसी व्यक्ति ने एक महीने पहले कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते तो मौजूदा समय में यह पैसा 2.33 लाख रुपये होता। कंपनी के शेयरों ने पिछले एक साल में 176 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों ने 109 फीसदी का रिटर्न दिया है। 

इसलिए कंपनी के शेयरों में आया है तेज उछाल
हिंदुस्तान मोटर्स के शेयरों में यह तेज उछाल, उन रिपोर्ट्स के बाद आया है जिनमें कहा गया है कि एंबेसडर कार नए इंजन और डिजाइन के साथ वापसी करेगी। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। मॉडर्न EV बनाने के लिए हिंदुस्तान मोटर्स ने एक यूरोपियन कंपनी के साथ MoU पर दस्तखत किए हैं। रिपोर्ट में हिंदुस्तान मोटर्स के डायरेक्टर उत्तम बोस के हवाले से बताया गया है कि ज्वाइंट वेंचर (JV) में हिंदुस्तान मोटर्स और यूरोपियन कार कंपनी 600 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट कर सकती हैं। साथ ही, नई कार को साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें