Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Hindustan Aeronautics stock jumps 700 percent in 3 year now share may split

700% का धांसू रिटर्न, अब सरकारी कंपनी शेयरों को टुकड़ों में बांट देगी!

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics) के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार यानी 4 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के एक शेयर का भाव 3659 रुपये के लेवल पर पहुंच गया।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 9 June 2023 10:03 PM
हमें फॉलो करें

सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Share price) के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार यानी 4 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के एक शेयर का भाव 3659 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। अब खबर है कि कंपनी अपने शेयरों का बंटवारा करने जा रही है। बता दें, मार्च 2020 से अबतक हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में 700 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। 

27 को होगा शेयरों के बंटवारे पर फैसला 

कंपनी ने बताया है कि 27 जून को बोर्ड मीटिंग होने जा रही है। इसी दिन फैसला हो जाएगा कि कंपनी के शेयरों का बंटवारा होगा या नहीं। और अगर होगा तो रेशियो क्या रहेगा इस पर से भी पर्दा हट जाएगा। बाजार को इस खबर की जैसे ही भनक लगी स्टॉक की डिमांड सातवें आसमन पर पहुंच गई। 

पिछले एक महीने के दौरान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में 22 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। जबकि इसी दौरान बीएसई सेंसेक्स में 1.7 प्रतिशत की ही तेजी आई है। 1 साल पहले जिस किसी निवेशक ने इस सरकारी कंपनी में पैसा लगाया होगा उन्हें 90 प्रतिशत तक का फायदा होगा चुका होगा। मार्च 2020 में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के एक शेयर की कीमत 448 रुपये ही थी। जोकि आज 3659 रुपये के 52 वीक हाई पर है। यानी बीते 3 सालों के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 710 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बता दें, कंपनी हेलीकॉप्टर, एयरक्राफ्ट आदि बनाती है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें