Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Hindenburg research report on block inc jack dorsey networth down 52 6 corer dollar in a day - Business News India

एक और कारोबारी पर अडानी जैसा संकट, हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद डूब गए 52.6 करोड़ डॉलर की संपत्ति 

हिंडनबर्ग रिसर्च की नई रिपोर्ट के बाद एक और कंपनी में भूचाल आ गया है। यह कंपनी ब्लॉक इंक है। इसके को फाउंडर जैक डॉर्सी हैं। हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट आने के बाद जैक डॉर्सी को तगड़ा नुकसान हुआ है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 24 March 2023 09:14 AM
हमें फॉलो करें

Hindenburg Research report: हिंडनबर्ग रिसर्च की नई रिपोर्ट के बाद एक और कंपनी में भूचाल आ गया है। यह कंपनी ब्लॉक इंक (Block inc) है। इसके को फाउंडर जैक डॉर्सी हैं। हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट आने के बाद जैक डॉर्सी (Jack dorsey) को तगड़ा नुकसान हो गया है। एक ही दिन में उनकी संपत्ति 52.6 करोड़ डॉलर घट गई है। यह मई के बाद से एक की सबसे बड़ी गिरावट है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 11% की गिरावट के बाद अब उनकी संपत्ति वर्तमान में 4.4 बिलियन डॉलर रह गई है। गुरुवार को ब्लॉक का शेयर 22% तक गिर गया। बता दें कि ब्लॉक कारोबारियों और यूजर्स के लिए भुगतान और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करता है।

गुरुवार को जारी हुई रिपोर्ट
हिंडनबर्ग ने गुरुवार को एक रिपोर्ट जारी की जिसमें दावा किया गया कि ब्लॉक ने पेमेंट को लेकर धोखा किया है। यूजर्स मेट्रिक्स को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने की अनुमति दी है। गलत तरीके से रेवेन्यू जेनरेट किया गया है। साथ ही शेयरों में हेरफेर किया गया और इसे बढ़ाया चढ़ाया गया है। इसकी कीमत 75% अधिक की गई है।  इससे जैक डॉर्सी को 1 अरब डॉलर का मुनाफा भी हुआ है। हालांकि, कंपनी ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि वह शॉर्ट-सेलर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। 
आपको बता दें कि डॉर्सी जिन्होंने ट्विटर की को-फाउंडर भी रह चुके हैं। ब्लूमबर्ग वेल्थ इंडेक्स का अनुमान है कि फर्म में उनकी हिस्सेदारी 3 बिलियन डॉलर है, जबकि एलन मस्क की सोशल मीडिया कंपनी में उनकी स्थिति 388 मिलियन डॉलर की है।

यह भी पढ़ें- हिंडनबर्ग ने एक और कारोबारी का हिला दिया साम्राज्य, कौन हैं इसके मालिक जिस पर अडानी जैसे ही लगे आरोप 

हिंडनबर्ग ने क्या कहा?
नाथन एंडरसन की रिसर्च फर्म ने कहा कि ब्लॉक के कारोबार के पीछे जादू डिरप्टिव इनोवेशन नहीं है बल्कि उपभोक्ताओं और सरकार को धोखा देकर कमाई गई स्टारडम है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें