ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessHindenburg effect gautam adani enterprises 20000 cr FPO subscribed only 1 percent on first day Business News India

रिसर्च रिपोर्ट ने अडानी के FPO का बिगाड़ा मूड! पहले दिन ठंडा रिस्पॉन्स

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) में 3,112 रुपये से 3,276 रुपये के प्राइस बैंड में शेयर बेच रही है। यह एफपीओ 27 जनवरी को खुला तो वहीं 31 जनवरी को बंद होने वाला है।

रिसर्च रिपोर्ट ने अडानी के FPO का बिगाड़ा मूड! पहले दिन ठंडा रिस्पॉन्स
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 27 Jan 2023 09:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के Hindenburg रिसर्च की रिपोर्ट ने अडानी समूह के शेयरों को पस्त कर दिया है। सिर्फ दो कारोबारी दिन में अडानी समूह के शेयर रेंगते नजर आ रहे हैं और इस वजह से निवेशकों को करीब 4 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है।

रिसर्च रिपोर्ट का असर अडानी एंटरप्राइजेज के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) पर भी दिख रहा है। 20 हजार करोड़ रुपये का FPO लॉन्चिंग के पहले दिन सिर्फ 1 फीसदी सब्सक्राइब हुआ। बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) में 3,112 रुपये से 3,276 रुपये के प्राइस बैंड में शेयर बेच रही है। यह एफपीओ 27 जनवरी को खुला तो वहीं 31 जनवरी को बंद होने वाला है।

रिपोर्ट के बाद ग्रुप के शेयर धड़ाम: बीते बुधवार को Hindenburg रिसर्च रिपोर्ट के बाद से ही अडानी समूह के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है। अडानी ग्रुप की कंपनियां- अडानी एंटरप्राइजेज के अलावा अडानी पावर, अडानी विल्मर, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी पोर्ट, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी टोटल गैस के शेयर में रिकॉर्ड गिरावट आई है। इसके अलावा अडानी समूह की अंबुजा सीमेंट, एसीसी और एनडीटीवी के शेयर भी रेंगते नजर आए हैं। इस वजह से समूह का मार्केट कैप 4 लाख करोड़ रुपये कम हो चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें