ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessHero MotoCorp Executive Chairman Pawan Munjal volunteers to take pay cut Business News India

हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल की सैलरी में 20% कटौती, कितने मिल रहे पैसे, जानें

आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने इसी साल मार्च में कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी (रणनीति प्रमुख) निरंजन गुप्ता को कंपनी का नया सीईओ नियुक्त किया था।

हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल की सैलरी में 20% कटौती, कितने मिल रहे पैसे, जानें
Deepak Kumarएजेंसी,नई दिल्लीWed, 01 Nov 2023 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें


हीरो मोटोकॉर्प के निदेशक मंडल ने कंपनी के चेयरमैन पवन मुंजाल के निश्चित वेतन में 20 प्रतिशत कटौती करने की मंजूरी दे है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए खुद मुंजाल ने आग्रह किया था। कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि मुंजाल ने इसी साल चेयरमैन और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) की भूमिकाएं अलग-अलग करने और एक सीईओ को नियुक्त करने का निर्णय लिया था।

क्या कहा कंपनी ने: कंपनी ने कहा, “इसके बाद उन्होंने स्वेच्छा से अपना वेतन 20 प्रतिशत घटा दिया है। नामांकन एवं पारिश्रमिक समिति की सिफारिशों के बाद बुधवार को हुई बैठक में निदेशक मंडल ने इसे मंजूरी दे दी।” कंपनी ने कहा कि संशोधित पारिश्रमिक एक जनवरी, 2024 से प्रभावी होगा।

कितनी है सैलरी: कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, मुंजाल का कुल वेतन वित्त वर्ष 2022-23 में 99.55 करोड़ रुपये था। हीरो मोटोकॉर्प ने इसी साल मार्च में कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी (रणनीति प्रमुख) निरंजन गुप्ता को कंपनी का नया सीईओ नियुक्त किया था। उनकी नई जिम्मेदारी एक मई, 2023 से प्रभावी हो गई है। बता दें कि मुंजाल ने कंपनी के निदेशक मंडल के कार्यकारी चेयरमैन और पूर्णकालिक निदेशक के तौर पर जिम्मेदारी अपने पास ही रखी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें