DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झटका : हीरो मोटोकॉर्प और टीवीएस ने उत्पादन रोका

hero moto

वाहन क्षेत्र में सुस्ती को देखते हुए हीरो मोटोकॉर्प चार दिन उत्पादन बंद रखेगी। टीवीएस समूह के लिए कलपुर्जा बनाने वाली सुंदरम-क्लेटॉन दो दिन (16-17 अगस्त) उत्पादन नहीं करेगी। क्लेटॉन ने शुक्रवार को कहा कि वह तमिलनाडु के पाड़ी स्थित कारखाने का परिचालन दो दिन के लिये बंद करेगी। इस महीने बॉश लिमिटेड, टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी कंपनियां भी मांग और उत्पादन में सामंजस्य बिठाने के लिए विनिर्माण कुछ दिनों के लिये बंद करने की घोषणा कर चुकी हैं।

हीरो मोटोकॉर्प ने सुबह बीएसई को बताया कि उसके विनिर्माण संयंत्र 15 अगस्त से बंद हैं और ये 18 अगस्त तक बंद रहेंगे। उसने कहा कि सालाना अभ्यास तथा मौजूदा मांग के हिसाब से विनिर्माण का समायोजन करने के लिये ऐसा किया गया है। कंपनी ने कहा कि यह स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और सप्ताहांत के कारण सालाना अवकाश का भी हिस्सा है लेकिन आंशिक तौर पर यह नरम पड़ती बाजार मांग का भी संकेत देता है।

वाहनों की मांग में नरमी के कारण विभिन्न वाहन विनिर्माता कंपनियां उत्पादन कम कर रही हैं। वाहन कंपनियों का अप्रैल से जुलाई के दौरान उत्पादन करीब 13 फीसदी कम रहा है। वाहनों की बिक्री 19 साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंच जाने और लगातार 9वें महीने इसमें गिरावट से वाहन कंपनियों का यह कदम उठाना पड़ा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hero Moto Corp manufacturing plants shut for 4 days TVS Sundaram Clayton Shut Also