Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Hemant Surgical Industries IPO Grey Market Premium Subscription and Price Band - Business News India

90 रुपये के इस IPO में लिस्टिंग से पहले ही 68 रुपये का फायदा, 139 गुना हुआ है सब्सक्राइब

बाजार के जानकारों का कहना है कि हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज (Hemant Surgical Industries) के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम बढ़कर 68 रुपये पहुंच गया है। कंपनी का आईपीओ का प्राइस बैंड 85-90 रुपये है।

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 28 May 2023 08:11 PM
हमें फॉलो करें

मेडिकल उपकरण बिजनेस से जुड़ी कंपनी हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी का आईपीओ टोटल 139.70 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज (Hemant Surgical Industries IPO) के आईपीओ का रिटेल कोटा 158 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ को ग्रे मार्केट में भी तगड़ा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बाजार के जानकारों का कहना है कि कंपनी के शेयर ऊंचे प्रीमियम के साथ एक्सचेंज में  लिस्ट हो सकते हैं। 

68 रुपये पहुंच गया कंपनी का ग्रे मार्केट प्रीमियम
बाजार के जानकारों का कहना है कि हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज (Hemant Surgical Industries) के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम बढ़कर 68 रुपये पहुंच गया है। कंपनी का आईपीओ का प्राइस बैंड 85-90 रुपये है। जानकारों का कहना है कि अगर 68 रुपये का ग्रे मार्केट प्रीमियम बना रहता है तो कंपनी के शेयर 158 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं। यानी, लिस्टिंग वाले दिन ही इनवेस्टर्स को करीब 76 पर्सेंट का फायदा हो सकता है। 

5 जून को लिस्ट होंगे कंपनी के शेयर
हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज (Hemant Surgical Industries) के शेयर सोमवार 5 जून 2023 को एक्सचेंज में लिस्ट होंगे। कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट 31 मई 2023 को फाइनल हो सकता है। हेमंत सर्जिकल के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स अधिकतम 2 लॉट के लिए अप्लाई कर सकते थे। आईपीओ के 1 लॉट में 1600 शेयर थे। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को आईपीओ में कम से कम 144,000 रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा। कंपनी का पब्लिक इश्यू 24.84 करोड़ रुपये का है। पब्लिक इश्यू के बाद कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी 73.56 पर्सेंट हो जाएगी।   

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें