HDFC website now also available in six Indian languages - एचडीएफसी की वेबसाइट अब छह भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध DA Image
17 नबम्बर, 2019|6:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचडीएफसी की वेबसाइट अब छह भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध

hdfc

आवास ऋण का कारोबार करने वाली कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने रविवार को कहा कि उसने अपनी वेबसाइट को अंग्रेजी के अतिरिक्त छह भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराया है। घर खरीदारों को आवास ऋण से संबंधित जानकारियां आसानी से उपलब्ध कराने के लिये यह किया गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी वेबसाइट अब अंग्रेजी के साथ ही हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी उपलब्ध है। उसने कहा कि वह वित्तीय क्षेत्र की अकेली कंपनी है जिसकी वेबसाइट छह भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

उसने कहा कि इंटरनेट और स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल तथा क्षेत्रीय भाषाओं के उपयोक्ताओं की विशेषकर छोटे शहरों में बढ़ती संख्या ने संबंधित सूचनाएं क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराना महत्वपूर्ण बना दिया है।

कंपनी की प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्णाड ने इस बारे में कहा, ''हम यह साझा करते हुए खुश हैं कि हम बीएफएसआई क्षेत्र के उन चुनिंदा ब्रांडों में हैं, जिसने भाषा स्थानीयकरण प्रौद्योगिकी पर अमल किया है।
     
उन्होंने कहा, ''यह उपभोक्ताओं को उनकी पसंदीदा भाषा में डिजिटल सामग्री मुहैया कराने की डिजिटल भारत मुहिम की भी तर्ज पर है। क्षेत्रीय भाषाओं में वेबसाइट होने से हमें उप उपभोक्ताओं तक पहुंचने में मदद मिलेगी, जहां तक अभी नहीं पहुंच सके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:HDFC website now also available in six Indian languages