DA Image
30 मार्च, 2021|2:17|IST

अगली स्टोरी

स्टेट बैंक के बाद HDFC ने भी होम लोन किया सस्ता, जानिए ब्याज में कितनी कटौती

fraud in collusion with bank manager in surat 8 people took loan of 86 lakh

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद हाउसिंग डिवेलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन (HDFC) ने भी होम लोन सस्ता कर दिया है। एचडीएफसी ने बुधवार को होम लोन के ब्याज में 5 बेसिस पॉइंट (बीपीएस) की कटौती करके इसे 6.75 फीसदी कर दिया है। बैंक ने कहा है कि नई दरें गुरुवार से लागू हो जाएंगी।  

बैंक की ओर से एक बयान में कहा गया, ''HDFC ने हाउजिंग लोन पर रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में, जिसपर अजस्टबल-रेट होम लोन्स (ARHL) बेंचमार्क होते है, 0.05 फीसदी की कमी की है। यह 4 मार्च से प्रभावी होगा।'' एचडीएफसी ने यह भी बताया कि बदलाव का असर उन ग्राहकों पर भी होगा जो पहले ही लोन ले चुके हैं।

यह फैसला ऐसे समय पर लिया गया है जब दो दिन पहले ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने होम लोन पर ब्याज दरों में 70 बेसिस पॉइंट (bps) में कटौती की है और इसके बाद शुरुआती दर 6.7% फीसदी हो गई है। एसबीआई ने 31 मार्च तक प्रोसेसिंग फीस भी माफ कर दी है। कोटक महिंद्रा बैंक ने भी होम लोन में 10 bps कटौती की घोषणा की है। बैंक ने कहा है कि ग्राहक 31 मार्च तक 6.65% की दर पर होम लोन ले सकते हैं। 

एसबीआई की तरह एचडीएफसी ने भी कहा है कि जिन ग्राहकों की क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी है वे नया लोन 6.75% की दर पर ले सकते हैं। यह नियम लोन की किसी भी राशि के लिए लागू होगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:HDFC reduces interest rates on home loans after sbi and Kotak Mahindra Bank