Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़HDFC India Post Payments Bank tie up to offer home loans - Business News India

HDFC-इंडिया पोस्ट के बीच डील, 4 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों के लिए अच्छी खबर

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आईपीपीबी) ने हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी के साथ एक अहम डील की है। इसके तहत पेमेंट बैंक के लगभग 4.7 करोड़ ग्राहकों को होम लोन की पेशकश करने के लिए एक रणनीतिक साझेदारी...

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 26 Oct 2021 03:04 PM
हमें फॉलो करें

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आईपीपीबी) ने हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी के साथ एक अहम डील की है। इसके तहत पेमेंट बैंक के लगभग 4.7 करोड़ ग्राहकों को होम लोन की पेशकश करने के लिए एक रणनीतिक साझेदारी की गई है। एचडीएफसी ने एक बयान में कहा कि 650 शाखाओं के अपने देशव्यापी नेटवर्क और 1.36 लाख से अधिक बैंकिंग एक्सेस प्वाइंट (डाकघरों) की मदद से ग्राहकों को लोन देगा।

आईपीपीबी के प्रबंध निदेशक जे वेंकटरामु ने कहा कि वित्तीय समावेशन के लिए लोन तक पहुंच जरूरी है, क्योंकि ग्राहकों के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कोई बैंक या वित्तीय संस्थान होम लोन नहीं देता है।

एचडीएफसी के प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप यह गठजोड़ सभी को किफायती आवास मुहैया कराने की दिशा में एक लंबा सफर तय करेगा। बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना PMAY के तहत, HDFC के 250,000 से अधिक लाभार्थियों को फायदा मिला है। इन लाभाथियों को 30 जून तक 43,000 करोड़ रुपए का री-इंबर्समेंट और 5,800 करोड़ रुपए की सब्सिडी मिली है।

ये सब्सिडी क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना (सीएलएसएस) के तहत दी गई है। सीएलएसएस योजना का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों की सहायता करने के मामले में एचडीएफसी शीर्ष संस्थानों में से एक रहा। एचडीएफसी, सितंबर 2020 में सीएलएसएस के तहत दो लाख लाभार्थियों को पार करने वाला पहला संस्थान था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें