ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessHdfc bank says no risks to consumption story yet

एचडीएफसी बैंक ने कहा, देश में उपभोग का माहौल अभी भी अच्छा

क्रेडिट कार्ड जारी करने के मामले में अग्रणी एचडीएफसी बैंक का मानना है कि उपभोग अभी भी जारी है और क्रेडिट कार्ड समेत असुरक्षित श्रेणी के ऋण का कारोबार आने वाले समय में बढ़ता रहेगा। बैंक ने कहा कि...

एचडीएफसी बैंक ने कहा, देश में उपभोग का माहौल अभी भी अच्छा
भाषा,मुंबईMon, 26 Aug 2019 02:33 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रेडिट कार्ड जारी करने के मामले में अग्रणी एचडीएफसी बैंक का मानना है कि उपभोग अभी भी जारी है और क्रेडिट कार्ड समेत असुरक्षित श्रेणी के ऋण का कारोबार आने वाले समय में बढ़ता रहेगा।

बैंक ने कहा कि आर्थिक स्थितियों में नरमी के बाद भी उसके क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो की गुणवत्ता अप्रभावित है। बैंक ने कहा कि उसकी संकटग्रस्त संपत्तियों का औसत उद्योग जगत के औसत की तुलना में करीब आधा है।

एकल ब्रांड खुदरा कारोबार में FDI के लिए जल्द नियमों में ढील

बैंक ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब उपभोग में गिरावट आ रही है और क्रेडिट कार्ड श्रेणी को अर्थव्यवस्था की नरमी के लिये जिम्मेदार माना जा रहा है। बैंक के कंट्री हेड (भुगतान उत्पाद) पराग राव ने पीटीआई भाषा से कहा, ''जब वृहद अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में होती है, तब भी कुछ हिस्सों में समस्याएं होती हैं। उपभोग अभी ठीक है।" हालांकि उन्होंने माना कि वाहनों की बिक्री में गिरावट आयी है लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि कुल उपभोग कम हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें