HDFC bank net banking and mobile banking app is not working because of technical glitch - HDFC Bank का सर्वर हुआ ठप, नहीं चल रहा मोबाइल और नेट बैंकिंग- ग्राहक हुए परेशान DA Image
15 दिसंबर, 2019|9:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

HDFC Bank का सर्वर हुआ ठप, नहीं चल रहा मोबाइल और नेट बैंकिंग- ग्राहक हुए परेशान

hdfc

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ग्राहक नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप का अभी तक इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। सोमवार से दोनों प्लेटफॉर्म का प्रयोग ग्राहक नहीं कर पा रहे हैं। एचडीएफसी बैंक ने इसके लिए तकनीकी खराबी को जिम्मेदार ठहराया है। 

एचडीएफसी बैंक ने ट्वीट में कहा कि तकनीकी खराबी के कारण नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। बैंक के एक्सपर्ट इस पर काम कर रहे हैं। ट्वीट में बैंक ने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि वह जल्द ही सभी सर्विस को ठीक कर देंगे। 

 

यूजर्स सोमवार 1 बजे से एचडीएफसी बैंक का ऐप और नेटबैंकिंग के काम नहीं करने की शिकायत कर रहे थे। शाम तक ये शिकायतें बढ़ने लगी। मंगलवार को भी ग्राहक इसी तरीके की शिकायत फिर करने लगे। 

SBI बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा- जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM debit कार्ड
एचडीएफसी बैंक के मोबाइल ऐप पर भी यही परेशानी आ रही है। एचडीएफसी बैंक ने ज्यादा ट्रैफिक को भी इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। 
ग्राहक जब भी नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल कर रहे हैं तब एचडीएफसी बैंक की तरफ से एक मैसेज दिखाई देता है। मैसेज में लिखा है, ‘प्रिय ग्राहक, नेटबैंकिंग सिस्टम हैवी लोड को प्रोसेस करने में वयस्त है, आपसे निवेदन है कि कुछ समय बाद कोशिश करें।’ एक रिट्राई का लिंक भी आ रहा है। 

Jio प्लान्स होने वाले हैं 40% महंगे, आपके पास पैसा बचाने के लिए हैं 3 दिन 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:HDFC bank net banking and mobile banking app is not working because of technical glitch