Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़HDFC Bank customers upset online service disrupted

HDFC बैंक के ग्राहक हुए परेशान, ऑनलाइन सर्विस हुई बाधित

देश के निजी सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी (HDFC) बैंक के ग्राहकों को सोमवार को नेट बैंकिंग और ऐप बैंकिंग करने में दिक्कतें पेश आ रही थी। नेट बैंकिंग और ऐप बैंकिंग सर्विस लोड अधिक बता रही थी जिसके...

Sheetal Tanwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Mon, 1 March 2021 05:58 PM
हमें फॉलो करें

देश के निजी सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी (HDFC) बैंक के ग्राहकों को सोमवार को नेट बैंकिंग और ऐप बैंकिंग करने में दिक्कतें पेश आ रही थी। नेट बैंकिंग और ऐप बैंकिंग सर्विस लोड अधिक बता रही थी जिसके कारण ग्राहक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन नहीं कर पा रहे थे। ग्राहकों ने इसे लेकर शिकायत भी की। हालांकि, बैंक ने यह समस्या सुलझा ली।

ग्राहकों को हो रही थी परेशानी

इस मामले में एचडीएफसी बैंक ने कहा कि समस्या को अब सुलझा लिया गया है। कुछ ग्राहकों नेट बैंकिंग, ऐप बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग में रुक-रुक कर समस्याएं आ रही थीं लेकिन अब यह ठीक हो गया है। उन्होंने असुविधा के लिए खेद जताया। हालांकि,  अभी तक तकनीकी गड़बड़ का कारण पता नहीं चल सका है।

पहले भी आ चुकी है ऐसी परेशानियां

ऐसा पहली बार नहीं है जब एचडीएफसी बैंक की ऑनलाइन नेट बैंकिग सुविधा में दिक्कत आई हो। पहले बैंक की इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, पेमेंट यूटिलिटीज में कई बार रुकावटें आई हैं। पिछले साल 21 नवंबर को बैंक की इंटरनेट बैंकिंग और पेमेंट सिस्टम में गड़बड़ी पावर फेल होने की वजह से आई थी। इसे लेकर रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी बैंक पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें