DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › हरियाणा सरकार ने दिया राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, बढ़ाया महंगाई भत्ता
बिजनेस

हरियाणा सरकार ने दिया राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, बढ़ाया महंगाई भत्ता

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Tarun Singh
Sun, 25 Jul 2021 10:04 AM
हरियाणा सरकार ने दिया राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, बढ़ाया महंगाई भत्ता

Haryana State Employees DA DR: केन्द्र सरकार के बाद अब हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के नेतृत्व वाली सरकार ने भी राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) बढ़ा दिया है। सरकार इस फैसले का फायदा 2.85 लाख कर्मचारियों औल 2.62 लाख वेतनभोगीयों को होगा। बढ़ी हुई दरें 1 जुलाई से लागू होंगी। आपको बता दें राजस्थान की सरकार ने भी अपने कर्मचारियों का DA और DR बढ़ा दिया है। 

खुशखबरी! अगले साल बढ़ सकती है प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों की सैलरी, जानिए कितना होगा इजाफा 

11 प्रतिशत की हुई वृद्धि 

मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों का DA, 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया गया है। यानी कुल 11 फीसदी का इजाफा हुआ है। राज्य सरकार की तरफ से ट्वीट करते हुए लिखा गया, 'मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए की DA की दर में बढ़ोतरी की घोषणा, भारत सरकार की तर्ज पर DA को 17 से बढ़ाकर 28% करने की घोषणा की, 1 जुलाई, 2021 से लागू होगी बढ़ी हुई दर, 2.85 लाख कर्मचारियों व 2.62 लाख पैंशनरों को होगा लाभ" 

नितिन गडकरी की सलाह के बाद एलन मस्क के संकेत, भारत में प्लांट लगा सकती है टेस्ला

केन्द्र भी कर चुका है वृद्धि 

केन्द्रीय कर्मचारियों के DA और DR को इस महीने मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मोदी सरकार ने बहाल कर दिया था। सरकार ने केन्द्रीय कर्मचारियों और वेतनभोगियों को महंगाई भत्ता औ मंहगाई राहत 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया था। जिसको लेकर अब विभागों द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि कोरोना की वजह से केन्द्र सरकार ने पिछली तीन किश्तों को रोक रखा था। 

संबंधित खबरें