Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Harsha Engineers IPO Listing Date 26 September grey market premium jump 185 rupee - Business News India

IPO का कमाल: 56% प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं इस कंपनी के शेयर, सोमवार को है लिस्टिंग डेट 

शेयरों अलॉटमेंट बाद आवंटियों (allottees) और बाजार के जानकारों को हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ लिस्टिंग की तारीख (Harsha Engineers IPO Listing date) का बेसब्री से इंतजार है।

IPO का कमाल: 56% प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं इस कंपनी के शेयर, सोमवार को है लिस्टिंग डेट 
Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 01:47 PM
हमें फॉलो करें

Harsha Engineers IPO: शेयरों अलॉटमेंट बाद आवंटियों (allottees) और बाजार के जानकारों को हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ लिस्टिंग की तारीख (Harsha Engineers IPO Listing date) का बेसब्री से इंतजार है। हर्षा इंजीनियर्स के शेयर 26 सितंबर 2022 को BSE-NSE पर लिस्ट हो सकते हैं। इस बीच, कमजोर बाजार के बावजूद ऐसा लग रहा है कि स्टॉक एक मजबूत लिस्टिंग के लिए तैयार है। बाजार जानकारों के अनुसार, हर्षा इंजीनियर्स इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयर 185 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं, जो इसके गुरुवार ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) से 15 रुपये अधिक है।

एक्सपर्ट के मुताबिक, ग्रे मार्केट सेंटीमेंट में आज सुधार हुआ है क्योंकि सेकेंडरी मार्केट में गुरुवार को इंट्रा डे लो से मजबूत रिबाउंड देखा गया था। अगर दलाल स्ट्रीट के  सेंटिमेंट्स में और सुधार होता है तो हर्षा इंजीनियर्स के शेयरों के संबंध में ग्रे मार्केट भावनाओं में और सुधार की उम्मीद है।

इतने रुपये पर हो सकती है लिस्टिंग?
बाजार जानकारों ने कहा कि सेकेंडरी मार्केट में कमजोरी के बावजूद ग्रे मार्केट हर्ष इंजीनियर्स के आईपीओ से मजबूत लिस्टिंग प्रीमियम का संकेत दे रहा है। उन्होंने कहा कि हर्षा इंजीनियर्स का आईपीओ जीएमपी आज ₹185 है, जिसका मतलब  है कि ग्रे मार्केट उम्मीद कर रहा है कि यह शेयर ₹515 (₹330 + ₹185) के आसपास लिस्ट  होगा। बता दें कि जो हर्षा इंजीनियर्स आईपीओ का प्राइस बैंड ₹314 से ₹330 प्रति शेयर है। यानी 56% प्रीमियम पर लिस्ट होने की संभावना है। 

इस इश्यू के लिए लगाई गई थीं बंपर बोलियां
संस्थागत खरीदारों की भारी मांग से मदद मिली, हर्षा इंजीनियर्स के प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ) को लगभग 75 गुना अभिदान मिला। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के लिए कोटा को 178.26 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 71.32 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। ₹755 करोड़ तक के आईपीओ में ₹455 करोड़ तक का नया इश्यू और ₹300 करोड़ तक की बिक्री का प्रस्ताव था। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें