Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gujarat government Dileep Sanghani elected as the 17th Chairman of IFFCO - Business News India

दिलीप संघाणी बने IFFCO के नए अध्यक्ष, गुजरात सरकार में रह चुके हैं मंत्री

गुजरात सरकार में मंत्री रह चुके दिलीप संघाणी को भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड (इफको) की कमान मिली है। इफको के निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से दिलीप संघाणी को इफको के 17 वें अध्यक्ष के तौर पर...

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 03:52 PM
हमें फॉलो करें

गुजरात सरकार में मंत्री रह चुके दिलीप संघाणी को भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड (इफको) की कमान मिली है। इफको के निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से दिलीप संघाणी को इफको के 17 वें अध्यक्ष के तौर पर चुना है। इफको का अध्यक्ष चुने जाने पर संघाणी ने कहा कि इफको किसानों और सहकारी समितियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "सहकार से समृद्धि" के विज़न पर चलते हुए किसानों के लिए काम करता रहेगा।

इस मौके पर इफको के प्रबंध निदेशक डॉ. उदय शंकर अवस्थी ने कहा कि हम आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर कृषि के जरिए किसानों की आय दोगुनी करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने की दिशा में कार्य करते रहेंगे। 

आपको बता दें कि इफको के पूर्व अध्यक्ष 11 अक्टूबर 2021 को बलविंदर सिंह नकई का निधन हो गया था। इसके बाद दिलीप संघाणी को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया। अब आधिकारिक तौर पर उन्हें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दे दी गई है।

गुजरात सरकार में मंत्री रहे: इससे पहले, दिलीप संघाणी इफको के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे। वह गुजरात राज्य सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (गुजकोमासोल) के अध्यक्ष भी हैं। दिलीप संघाणी, गुजरात सरकार में कृषि, सहकारिता पशु मंत्री रह चुके हैं। यही नहीं, उन्होंने लोकसभा में चार बार अमरेली संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। वह पाटीदार समुदाय से आते हैं और उनका सौराष्ट्र में काफी प्रभाव है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें