Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़great opportunity to bet in ipo of maiden forgings and udayshivakumar infra this week see details here - Business News India

इस हफ्ते 2 कंपनियों के IPO में दांव लगाने का बेहतरीन मौका, यहां देखें डिटेल्स

अगर आप इनिशियल पब्लिक आफरिंग (IPO) में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इस हफ्ते दो-दो कंपनियों के आईपीओ पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो रहे हैं।

Ashutosh Kumar लाइव मिंट, नई दिल्लीSun, 19 March 2023 03:52 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप इनिशियल पब्लिक आफरिंग (IPO) में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इस हफ्ते दो-दो कंपनियों के आईपीओ पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो रहे हैं। इसमें ऑटो और इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र से जुड़ी कंपनी मेडन फोर्जिंग्स और सड़कों के निर्माण से जुड़ी कंपनी उदयशिवकुमार इंफ्रा लिमिटेड शामिल हैं। आइए जानते हैं इन आईपीओ की डिटेल्स के बारे में विस्तार से। 

इस दिन से लगा सकेंगे बोली
बता दें कि मेडन फोर्जिंग्स (Maiden Forgings) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 22 मार्च को खुलेगा और दो दिन की बिडिंग के बाद 24 मार्च को बंद हो जाएगा। वहीं उदयशिवकुमार इंफ्रा लिमिटेड (Udayshivakumar Infra Ltd) का आईपीओ 20 मार्च को बिडिंग के लिए खुलेगा और तीन दिन की बिडिंग के बाद 23 मार्च को क्लोज हो जाएगा।

मेडन फोर्जिंग्स आईपीओ
आईपीओ के कुल 37,84,000 इक्विटी शेयरों में से क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए 17,97,000 शेयर रिजर्व्ड किए गए हैं। जबकि नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) और रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए कुल 5,39,100 शेयर रिजर्व्ड किए गए हैं। बता दें कि इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर शेयर इंडिया कैपिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड जबकि रजिस्ट्रार माशितला सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड हैं। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 5 अप्रेल को BSE SME पर होने की संभावना है।

उदयशिवकुमार इंफ्रा लिमिटेड के आईपीओ
दूसरी ओर इस आईपीओ से कंपनी का लक्ष्य 66 करोड़ रुपये जुटाने का है। आईपीओ से होने वाली आय का उपयोग इनक्रिमेंटल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। बता दें कि इस आईपीओ का प्राइस बेंड 33 रुपये से 35 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। उदयशिवकुमार इंफ्रा सड़कों के निर्माण के कारोबार से जुड़ी है। यह सरकारी विभागों सहित कर्नाटक में सड़कों, पुलों, नहरों और औद्योगिक क्षेत्र निर्माण परियोजनाओं के लिए बोली लगाता है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें