ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessGreat entry of Gandhar Oil IPO in the stock market investors became rich on the day of listing

गांधार ऑयल IPO की बाजार में शानदार एंट्री, लिस्टिंग के दिन ही निवेशक मालामाल, शेयर ₹300 के पार

Gandhar Oil IPO Listing: एनएसई (NSE) पर गांधार ऑयल के शेयर 298 रुपये पर लिस्ट हुए, जबकि बीएसई (BSE) पर इसकी शुरुआत 295.4 रुपये पर हुई, जो 169 रुपये के इश्यू प्राइस से 75 फीसद अधिक है। 

गांधार ऑयल IPO की बाजार में शानदार एंट्री, लिस्टिंग के दिन ही निवेशक मालामाल, शेयर ₹300 के पार
Drigraj Madheshiaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

Gandhar Oil IPO: गांधार ऑयल के शेयरों की बाजार में आज शानदार एंट्री हुई। लिस्टिंग के दिन ही निवेशकों को तगड़ा मुनाफा हुआ है। इस स्टॉक ने आज एनएसई पर 76% के प्रीमियम (129 रुपये ऊपर) पर शुरुआत की। एनएसई पर गांधार ऑयल के शेयर 298 रुपये पर लिस्ट हुए, जबकि बीएसई पर इसकी शुरुआत 295.4 रुपये पर हुई, जो 169 रुपये के इश्यू प्राइस से 75% अधिक है। सुबह 10:25 बजे के करीब गांधार ऑयल के शेयर इश्यू प्राइस से करीब 80 फीसद ऊपर 304.50 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे।

गांधार ऑयल आईपीओ का सब्सक्रिप्शन 64 गुना हुआ, जो उम्मीद से बेहतर रहा। इस आईपीओ से मिले 357 करोड़ रुपये का उपयोग कंपनी लोन फैसिलिटी के पुनर्भुगतान/पूर्व-भुगतान, इंस्ट्रूमेंट और सिविल वर्क की खरीद, सम्मिश्रण टैंक स्थापित करके ऑटोमोटिव तेल, पेट्रोलियम जेली, सफेद तेल की क्षमता में विस्तार के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा। 

 टाटा के IPO की धमाकेदार एंट्री, लिस्टिंग के दिन ही निवेशकों के पैसे हुए डबल, 140% का मुनाफा, ₹1100 के पार भाव

शेयर बाजार विशेषज्ञों को उम्मीद थी कि गांधार ऑयल आईपीओ लगभग ₹58 से ₹68 प्रीमियम पर सूचीबद्ध हो सकता है। केजरीवाल रिसर्च एंड इन्वेस्टमेंट सर्विसेज के संस्थापक अरुण केजरीवाल का मानना था कि गंधार ऑयल आईपीओ से आवंटियों को ₹58 से ₹68 का लिस्टिंग लाभ मिल सकता है। इसलिए, गंधार ऑयल आईपीओ की लिस्टिंग कीमत ₹227 से ₹237 प्रति शेयर रेंज में होगी।'' गांधार ऑयल रिफाइनरी लिमिटेड के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹688 के प्रीमियम पर उपलब्ध थे। 

गांधार ऑयल सफेद तेलों का एक अग्रणी निर्माता है, जिसका उपभोक्ता और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र पर ध्यान बढ़ रहा है। कंपनी FY22 में राजस्व के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी सफेद तेल निर्माता है, जिसमें घरेलू और विदेशी बिक्री शामिल है और CY21 में बाजार हिस्सेदारी के मामले में वैश्विक स्तर पर शीर्ष पांच खिलाड़ियों में से एक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें