Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Grasim Industries ventures into paint business with Birla Opus eyes second-largest position in the sector share surges - Business News India

पेंट कारोबार से इस कंपनी को ₹10000 कमाई का टारगेट, शेयर पर टूटे निवेशक

आदित्य बिड़ला समूह की प्रमुख कंपनी ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने अपने नए सजावटी (डेकोरेटिव) पेंट कारोबार से शुरुआत में 10,000 करोड़ रुपये के राजस्व का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

पेंट कारोबार से इस कंपनी को ₹10000 कमाई का टारगेट, शेयर पर टूटे निवेशक
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 05:12 PM
हमें फॉलो करें

आदित्य बिड़ला समूह की प्रमुख कंपनी ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने अपने नए सजावटी (डेकोरेटिव) पेंट कारोबार से शुरुआत में 10,000 करोड़ रुपये के राजस्व का लक्ष्य लेकर चल रहा है। समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने गुरुवार को कहा कि परिचालन में आने के तीन साल में हमारा सजावटी पेंट कारोबार मुनाफे में आ जाएगा। समूह ने बिड़ला ओपस पेंट्स बिजनेस के तहत पानीपत (हरियाणा), लुधियाना (पंजाब) और चेय्यर (तमिलनाडु) में तीन बिड़ला ओपस पेंट्स प्लांट का परिचालन गुरुवार को शुरू किया। ग्रासिम इंडस्ट्रीज के शेयर आज गुरुवार को 2.3 पर्सेंट तक चढ़कर 2244.95 रुपये पर पहुंच गए। यह इसका 52 वीक का नया हाई है। 

कुमार मंगलम बिड़ला ने क्या कहा
इस मौके पर कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, ‘‘ हमारा दृष्टिकोण महत्वाकांक्षी है। हमारा शुरुआती लक्ष्य स्पष्ट है 10,000 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल करना और पूर्ण पैमाने पर परिचालन के तीसरे साल से पहले लाभ की स्थिति में आना।’’ समूह की प्रमुख कंपनी ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने पिछले साल 2025 तक भारत में छह विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की योजना के साथ 10,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ डेकोरेटिव पेंट कारोबार में उतरने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें- ₹380 से टूटकर ₹27 पर आया यह शेयर, अब खरीदने की लूट, एक्सपर्ट बोले- बढ़ेगा भाव, लगाओ दांव

हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में स्थित इन संयंत्रों की सालाना क्षमता 133.2 करोड़ लीटर की होगी। पिछले साल सितंबर में कंपनी ने अपने पेंट कारोबार को ‘बिड़ला ओपस’ का ब्रांड नाम दिया था।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें