Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Grand listing of IPO double the money of investors on the first day investors are happy

IPO की ग्रैंड लिस्टिंग, पहले दिन ही निवेशकों को पैसा डबल, निवेशक गदगद

Qualitek Labs की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री हुई है। कंपनी के शेयर बीएसई में 90 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 190 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 100 रुपये प्रति शेयर तय था।

IPO की ग्रैंड लिस्टिंग, पहले दिन ही निवेशकों को पैसा डबल, निवेशक गदगद
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 Jan 2024 10:26 AM
हमें फॉलो करें

Qualitek Labs IPO: क्वालीटेक लैब्स की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री हुई है। कंपनी के शेयर बीएसई में 90 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 190 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 100 रुपये प्रति शेयर तय किया था। योग्य निवेशकों को एक शेयर पर 99.50 रुपये तक का फायदा हो गया है। बता दें, कंपनी की लिस्टिंग बीएसई में हुई है।

लिस्टिंग के कुछ देर बाद कंपनी के शेयरों में 5 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 199.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यह कंपनी का अपर सर्किट है। 

18 जनवरी को ओपन हुआ था IPO 

निवेशकों के लिए यह आईपीओ 18 जनवरी को ओपन हुआ था। कोई रिटेल निवेशक आईपीओ पर 23 जनवरी तक दांव लगा पाया था। इस 3 दिनों के सब्सक्रिप्शन ओपनिंग के दौरान आईपीओ को 65 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया था। बता दें, आखिरी दिन सबसे अधिक 58.95 गुना सब्सक्रिप्शन कंपनी को प्राप्त हुआ था। 

1200 शेयरों का एक लॉट 

कंपनी ने 1200 शेयरों का एक लॉट बनाया था। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 1,20,000 रुपये का दांव लगाना पड़ा था। बता दें, आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इश्यू पर आधारित था। निवेशकों को 19.64 लाख फ्रेश शेयर जारी किए गए हैं। आईपीओ का साइज 19.64 करोड़ रुपये का है। 

IPO से पहले प्रमोटर्स की कुल होल्डिंग 99.99 प्रतिशत की थी। जबकि आईपीओ के बाद हिस्सेदारी घटकर 73.35 प्रतिशत हो गई है। बता दें, कंपनी के प्रमोटर्स आलोक कुमार अग्रवाल, अंतरयामी नायक, कमल ग्रोवर और टीआईसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें