Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़GQG partners again trusts Adani Group companies this time invested rs 4100 crores

अडानी ग्रुप की कंपनियों पर इस दिग्गज ने फिर जताया भरोसा, इस बार किया ₹4100 करोड़ का निवेश

न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के बात करते हुए जीक्यूजी पार्टनर्स के CIO राजीव जैन बताते हैं, “हमारी इन कंपनियों शेयरहोल्डिंग 3 मार्च से अधिक हो गई है।” उन्होंने इस बार 4100 करोड़ रुपये से अधिक निवेश किया है।

अडानी ग्रुप की कंपनियों पर इस दिग्गज ने फिर जताया भरोसा, इस बार किया ₹4100 करोड़ का निवेश
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 May 2023 02:19 PM
हमें फॉलो करें

अडानी ग्रुप की कंपनियों पर एक बार फिर से अमेरिकी फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स ने भरोसा जताया है। यूएस की इस कंपनी ने अडानी ग्रुप की अलग-अलग कंपनियों में 330 मिलियन डॉलर से 530 मिलियन डॉलर (4100 करोड़ रुपये) का इनवेस्टमेंट किया है। इससे पहले मार्च में जीक्यूजी पार्टनर्स ने अडानी समूह की 4 कंपनियों में 15,446 करोड़ रुपये का निवेश किया था। 

न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के बात करते हुए जीक्यूजी पार्टनर्स के CIO राजीव जैन बताते हैं, “हमारी इन कंपनियों शेयरहोल्डिंग 3 मार्च से अधिक हो गई है।” उन्होंने बताचीत के दौरान बताया, “टोटल इनवेस्टमेंट 2.2 से 2.4 बिलियन डॉलर के करीब है। करीब दर्जन भर खातों के जरिए इन कंपनियों के शेयर हम होल्ड कर रहे हैं।” हालांकि, राजीव जैन ने इस बात पर कोई कन्फर्मेशन नहीं किया है कि हालिया खरीदारी ओपन मार्केट से हुई है। 

मार्च में अडानी ग्रुप 4 कंपनियों ने जीक्यूजी पार्टनर्स ने निवेश किया था। कंपनी ने अडानी एंटरप्राइजेज में 5460 करोड़ रुपये, अडानी पोर्ट्स में 5282 करोड़ रुपये, अडानी ट्रांसमिशन में 1898 करोड़ रुपये और अडानी ग्रीन एनर्जी में 2806 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट किया था। राजीव जैन ने ब्लूमबर्ग को बताया है कि हम 5 साल के अंदर अडानी ग्रुप में फैमिली के बाद सबसे बड़े इनवेस्टर होना चाहते हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें