Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़gpt infraprojects gets 486 crore rupees contract with in a week stock surges 8 percent

₹486 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट मिलते ही इस कंपनी के शेयर खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, 8% चढ़ा स्टॉक

हाल ही में बोनस शेयर (Bonus Share) बांटने वाली कंपनी GPT Infraprojects के शेयरों में 8 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में तेजी की वजह 486 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट बना है

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 23 Jan 2023 02:00 PM
हमें फॉलो करें

हाल ही में बोनस शेयर बांटने वाली कंपनी जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स (GPT Infraprojects) के शेयरों में 8 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में तेजी की वजह 270 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट बना है। कंपनी एक सप्ताह के अंदर यह दूसरा बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला है। बता दें, इससे पहले कंपनी को 216 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट महाराष्ट्र रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से मिला था। 

कंपनी को मिले नया कॉन्ट्रैक्ट ब्रिज और रूफ कंपनी लिमिटेड की तरफ से मिला है। इस कॉन्ट्रैक्ट में कंपनी को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद और बामरौली में रेल फ्लाइवर बनाना है। बता दें, GPT Infraprojects कोलकाता की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी है। 

शेयर बाजार में कंपनी की स्थिति कैसी है? 

पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 34.57 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। वहीं, ऐसे निवेशक जिन्होंने 6 महीने पहले कंपनी के शेयरों पर दांव लगाया होगा उन्हें अबतक 41.65 प्रतिशथ का रिटर्न मिला है। निवेशकों के लिहाज से अच्छी बात यह है कि कंपनी के शेयरों में इस साल अबतक 10 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखी गई है। कंपनी का मार्केट कैप 346.71 करोड़ रुपये का है। वहीं, 52 वीक हाई 70.43 रुपये है। 

पिछले साल कंपनी ने दिया बोनस शेयर 

कंपनी की तरफ से योग्य निवेशकों को बीते साल नवंबर में बोनस शेयर दिया गया था। GPT Infraprojects ने 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में जारी किया था। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें