ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेससरकार BSNL और BBNL का करेगी मर्जर, इसी महीने होगा विलय, जानिए क्या है केन्द्र की योजना?

सरकार BSNL और BBNL का करेगी मर्जर, इसी महीने होगा विलय, जानिए क्या है केन्द्र की योजना?

सरकार भारत ब्रॉडबैंड निगम लि.(बीबीएनएल) का घाटे में चल रही सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में विलय करने की तैयारी कर रही है। बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध...

सरकार BSNL और BBNL का करेगी मर्जर, इसी महीने होगा विलय, जानिए क्या है केन्द्र की योजना?
Varsha Pathakएजेंसी ,नई दिल्लीSun, 20 Mar 2022 07:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सरकार भारत ब्रॉडबैंड निगम लि.(बीबीएनएल) का घाटे में चल रही सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में विलय करने की तैयारी कर रही है। बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने यह जानकारी देते हुए कहा कि यह विलय इसी महीने होगा।
उन्होंने हाल ही में अखिल भारती स्नातक इंजीनियर एवं दूरसंचार अधिकारी संघ (एआईजीटीओए) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि सरकार बीएसएनएल को बदलाव का मौका दे रही है।

बीबीएनएल का सारा काम बीएसएनएल को मिलेगा
पुरवार ने बीते दिनों एआईजीटीओए के अखिल भारतीय सम्मेलन में कहा, ‘‘सरकार ने बीबीएनएल का बीएसएनएल में विलय करने का नीतिगत निर्णय लिया है। इसका मतलब है कि अखिल भारतीय स्तर पर बीबीएनएल का सारा काम बीएसएनएल को मिलने वाला है।’’

यह भी पढ़ें- 800 रुपये के पार जाएगा राकेश झुनझुनवाला का ये फेवरेट स्टॉक, एक्सपर्ट ने कहा- खरीद लो

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री के साथ अपनी बैठक का जिक्र करते हुए पुरवार ने कहा कि इस संबंध में उनकी एक घंटे तक बैठक हुई। बीएसएनएल के पास पहले से ही 6.8 लाख किलोमीटर से अधिक ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) का नेटवर्क है।

epaper