Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Govt Prepare For Road Show To Sale Air India Airlines

एयर इंडिया को बेचने के लिए रोडशो कराएगी सरकार

केंद्र सरकार एयर इंडिया का खरीदार खोजने के लिए रोड शो आयोजित करेगी। मामले से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि नागर विमानन मंत्रालय अगस्त में एयर इंडिया के रुचि पत्र आमंत्रित कर सकता है। सरकार का उद्देश्य...

हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीWed, 17 July 2019 05:47 AM
हमें फॉलो करें

केंद्र सरकार एयर इंडिया का खरीदार खोजने के लिए रोड शो आयोजित करेगी। मामले से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि नागर विमानन मंत्रालय अगस्त में एयर इंडिया के रुचि पत्र आमंत्रित कर सकता है। सरकार का उद्देश्य सरकारी विमानन कंपनी के विनिवेश प्रक्रिया को साल के अंत तक पूरा करना है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, यह भी कहा जा रहा है कि संभावित खरीदारों को एयर इंडिया के खातों के कुछ हिस्सों को देखने की इजाजत होगी, हालांकि गोपनीय रिकॉर्ड तक उनकी पहुंच नहीं होगी।

ये संभावित खरीदार बिक्री की शर्तों में बदलाव को लेकर भी सुझाव दे सकेंगे। गौरतलब है कि एयर इंडिया पर करीब 50 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है। पिछले साल उसे 7600 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। इसके विनिवेश की कवायद नाकाम रही थी।
 
दिल्ली से टोरंटो की सीधी उड़ान सितंबर से
एयर इंडिया ने मंगलवार को कोलकाता से दुबई के लिए सीधी उड़ान सेवा की शुरुआत कर दी। एयरलाइन 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस पर दिल्ली से टोरंटो की सीधी उड़ान भी शुरू करेगी। उसका इरादा नैरोबी, केन्या के लिए भी सीधी उड़ान शुरू करने का है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें