Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़government may reduce gst on cement acc ultratech india cement stock prices surged

सरकार से राहत मिलने की उम्मीद में सीमेंट कंपनियों के शेयरों ने भरी उड़ान, निवेशक खुश

सीमेंट कंपनियों के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है। यह तेजी वित्त मंत्री के उस बयान के बाद देखने को मिली है जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार सीमेंट पर लगने वाले GST को घटाने पर विचार करेगी।

सरकार से राहत मिलने की उम्मीद में सीमेंट कंपनियों के शेयरों ने भरी उड़ान, निवेशक खुश
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 8 Feb 2023 11:55 AM
हमें फॉलो करें

सीमेंट कंपनियों के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है। यह तेजी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान के बाद देखने को मिली है जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार सीमेंट पर लगने वाले 28 प्रतिशत जीएसटी को घटाने के मामले पर विचार करेगी। बता दें, वित्त मंत्री का यह बयान मंगलवार को आया था। जिसके बाद आज यानी बुधवार की सुबह सीमेंट कंपनी के शेयर ऊपर भागने लगे। 

सुबह 9.36 मिनट पर अल्ट्राटेके सीमेंट, अंबुजा सीमेंट, इंडिया सीमेंट्स और हाइडिल बर्ग सीमेंट के शेयरों में 3 प्रतिशत तक की उछाल देखने को मिली है। वहीं, एसीसी, डालमिया भारत, स्टार सीमेंट और जेके सीमेंट के शेयरों में 2 प्रतिसत की तेजी सुबह देखी गई है। बता दें, सेंसेंक्स में भी दोपहर 11.45 तक 400 से अधिक अंकों की उछाल के साथ के ट्रेड कर रहा था। 

मंगलवार को वित्त मंत्री ने संकेत दिया था कि इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर की लम्बे समय से की जा रही है मांग पर विचार किया जाएगा। इस मागों में सीमेंट पर लगने वाले 28 प्रतिशत जीएसटी प्रमुख है। बता दें, ग्लोबल ब्रोकरेज एजेंसी Emkay Global Financial की रिपोर्ट के अनुसार आने वाले समय में सीमेंट कंपनियां हर बोरी पर 5 रुपये से 15 रुपये तक दाम बढ़ा सकती हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें