Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़government gave PLI certificate Sona BLW Precision Forgings the price rose by 5 percent

सरकार की तरफ से मिला कंपनी को बड़ा ‘तोहफा’, शेयरों की मची लूट, 5% चढ़ा भाव

Stock Market News Updates: शेयर बाजार में आज Sona BLW Precision Forgings के शेयरों में 5 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 643 रुपये के लेवल पर पहुंच गया।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 11:33 AM
हमें फॉलो करें

शेयर बाजार में आज Sona BLW Precision Forgings के शेयरों में 5 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 643 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। इस उछाल के पीछे की वजह कंपनी से जुड़ी एक खबर को माना जा रहा है। Sona BLW Precision Forgings को PLI स्कीम के तहत सर्टिफिकेट मिला है। 

कंपनी की तरफ से एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा गया है कि पीएलआई स्कीम के तहत सर्टिफिकेट पाने वाली पहली ऑटोमोटिव कंपनी है। कंपनी ने कुल 7 प्रोडक्ट के लिए पीएलआई स्कीम में अप्लाई किया था। जिसमें पहले प्रोडक्ट के लिए सर्टिफिकेट प्राप्त हो गया है। बता दें, सरकार की तरफ से 2021 में ऑटो पीएलआई स्कीम को लॉन्च किया गया था। यह घरेलु कंपनियों को प्रोत्साहन देने के लिए शुरू किया गया है। 5 सालों के लिए इस स्कीम में सरकार की तरफ से 25,900 करोड़ रुपये का आंवटन किया गया है। 

शेयर बाजार में कंपनी का ओवरआल प्रदर्शन कैसा?

कंपनी के पोजीशनल निवेशकों को पिछले एक साल में 37 प्रतिशत का फायदा हुआ है। हालांकि, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों का भाव 8 प्रतिशत ही बढ़ पाया है। जोकि निवेशकों के नजरिए से बहुत उत्साहजनक नहीं कहा जा सकता है। बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 670.20 रुपये प्रति शेयर और 52 वीक लो लेवल 401.10 रुपये प्रति शेयर है। 

कितने मजबूत तिमाही नतीजे? 

दिसंबर तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 113.60 करोड़ रुपये का रहा है। साल दर साल के हिसाब से कंपनी का शुद्ध लाभ 24 प्रतिशत बढ़ा है। अक्टूबर से दिसंबर 2023 के दौरान कंपनी का रेवन्यू 781.80 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर 15.80 प्रतिशत बढ़ा है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के करीब है। निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें