DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  अप्रैल में कमाई करने का अच्छा मौका, इस महीने आ सकते हैं 6 आईपीओ

बिजनेसअप्रैल में कमाई करने का अच्छा मौका, इस महीने आ सकते हैं 6 आईपीओ

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Tarun Singh
Tue, 06 Apr 2021 11:17 AM
अप्रैल में कमाई करने का अच्छा मौका, इस महीने आ सकते हैं 6 आईपीओ

अगर आप शेयर बाजार से पैसा बनाना चाहते हैं तो अप्रैल से जून 2021 के बीच आपके लिए अच्छा मौका रहेगा। इस तिमाही के बीच बड़ी संख्या में नए आईपीओ शेयर बाजार में लिस्ट किए जा सकते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण शेयर मार्केट में अनिश्चितता बरकरार है। लेकिन एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि इस वित्तीय वर्ष के दौरान प्राइमरी मार्केट काफी सक्रिय रहेगा। वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान 30 आईपीओ के जरिए अलग-अलग कंपनियों को 30 करोड़ रुपए इकट्ठा किए थे। 

सुकन्‍या समृद्धि योजना से जुड़े हर सवाल का यहां है जवाब

अप्रैल में आ सकते हैं 5 से 6 कंपनियों के आईपीओ 

अप्रैल में 5 से 6 अहम कंपनियों के आईपीओ आ सकते हैं। 7 अप्रैल को रियल एस्टेट कंपनी मैक्राटेक डेवलपर्स का आईपीओ आएगा। इस कंपनी का आईपीओ 7 से 9 अप्रैल तक के लिए खुलेगा। इसके अलावा इंडिया पेस्टिसाइड्स, सोना बीएलडब्ल्यु प्रिसीजन फार्जिंग्स, आधार हाउसिंग फाइनेंस, कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस, डोडला डेयरी के आईपीओ आ सकते हैं। अप्रैल के महीने में 18,000 करोड़ रुपये के आईपीओ बाजार में दस्तक दे सकते हैं। अप्रैल से जून 2020 के बीच आईपीओ के जरिए 18,000 करोड़ रुपये इकट्ठा किए गए थे। 

Share Market: हरे निशान पर शेयर बाजार, सेंसेक्स में 274 अंकों की तेजी

इस तिमाही के बीच इन कंपनियों के आ सकते हैं आईपीओ 

अप्रैल से जून के बीच 15 से 16 कंपनियां आईपीओ के जरिए 26,000 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का प्रयास करेंगी। इस दौरान उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक, माॅन्टी कार्लो, सेवन आइलैंड्स, पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नालॉजीज, रोलेक रिंग्स के आईपीओ आने की उम्मीद है। भारतीय निवेशकों को अगर इस समय किसी आईपीओ का सबसे ज्यादा इंतजार है तो वह है एलआईसी के आईपीओ का। अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एलआईसी के आईपीओ लाने की घोषणा हुई थी। 

संबंधित खबरें