Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Good News From rbi on 16th december on sending money from NEFT without any charge

Good News: आज से NEFT से पैसा भेजने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने आज बैंक ग्राहकों के लिए एक तोहफा दिया है। RBI ने 16 दिसंबर यानी आज से नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) के तहत ​अतिरिक्त इंट्राडे लिक्विडिटी सुविधा दे दी है। इस सुविधा...

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 16 Dec 2019 03:09 PM
हमें फॉलो करें

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने आज बैंक ग्राहकों के लिए एक तोहफा दिया है। RBI ने 16 दिसंबर यानी आज से नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) के तहत ​अतिरिक्त इंट्राडे लिक्विडिटी सुविधा दे दी है। इस सुविधा से सातों दिन 24 घंटे फंड का सेटलमेंट किया जा सकेगा वह भी फ्री। वर्तमान में RBI कोलेटरल लिक्विडिटी एडजस्टमेंट (Collateral Liquidity Adjustment) सुविधा दिन में एक बार प्रदान करता है। कुछ माह पहले ही इस सुविधा को 2 से घटाकर एक कर दिया गया था।

— ReserveBankOfIndia (@RBI) December 16, 2019

बता दें बीते शुक्रवार को ही भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने एक खास सर्कुलर जारी कर दिया था। RBI के इस फैसले के बाद अब बैंक मार्जिनल स्टैंडिंग फैसिलीटी (MSF) के इमरजेंसी विंडो के तहत अतिरिक्त लिक्विडिटी मांग सकते हैं। रिजर्व बैंक ने हाल ही में NEFT के जरिए 24X7 समय में फंड ट्रांसफर की सुविधा लागू किया था। इसके बाद बैंकों ने सेटलमेंट को लेकर चिंता जाहिर किया था।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें