ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसIPO की रेस में एक और कंपनी, दांव लगाने को रहें तैयार, ये है डिटेल

IPO की रेस में एक और कंपनी, दांव लगाने को रहें तैयार, ये है डिटेल

नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट के पास 14 प्रमुख शहरों में 17 शॉपिंग मॉल का पोर्टफोलियो है, जो लगभग एक करोड़ वर्ग फुट क्षेत्र में हैं और जिसका मूल्य लगभग तीन अरब डॉलर है।

IPO की रेस में एक और कंपनी, दांव लगाने को रहें तैयार, ये है डिटेल
Deepak Kumarएजेंसी,नई दिल्लीFri, 18 Nov 2022 03:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीओ के जरिए शेयर बाजार में लिस्टिंग की तैयारी में नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट भी है। यह वैश्विक निवेश फर्म ब्लैकस्टोन समर्थित कंपनी है। नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट के पास 14 प्रमुख शहरों में 17 शॉपिंग मॉल का पोर्टफोलियो है, जो लगभग एक करोड़ वर्ग फुट क्षेत्र में हैं और जिसका मूल्य लगभग तीन अरब डॉलर है।

सेबी को दिए दस्तावेज: न्यूज एजेंसी पीटीआई सूत्रों के मुताबिक नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट ने भारत का पहला खुदरा रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट (REIT) आईपीओ पेश और करीब 50 करोड़ डॉलर जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास मसौदा दस्तावेज दाखिल किए हैं।

सूत्रों के मुताबिक यह 2023 कैलेंडर वर्ष की पहली छमाही में देश के पहले खुदरा REIT आईपीओ के साथ शेयर बाजार में प्रवेश करना चाहता है। इस आईपीओ का साइज करीब 50 करोड़ डॉलर होगा। 

दस्तावेज के मुताबिक आईपीओ से प्राप्त रकम का उपयोग कर्ज चुकाने, हिस्सेदारी के अधिग्रहण समेत अन्य मकसद के लिए किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक दलीप सहगल, जो नेक्सस मॉल के सीईओ हैं, REIT के प्रमुख होंगे। नेक्सस सेलेक्ट मॉल मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड REIT का प्रबंधक होगा।