DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › खुशखबरी! अब Metro में मनाएं बर्थडे पार्टी या कराएं प्री-वेडिंग शूट, जानें कैसे
बिजनेस

खुशखबरी! अब Metro में मनाएं बर्थडे पार्टी या कराएं प्री-वेडिंग शूट, जानें कैसे

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Drigraj
Thu, 13 Feb 2020 01:39 PM
खुशखबरी! अब Metro में मनाएं बर्थडे पार्टी या कराएं प्री-वेडिंग शूट, जानें कैसे

जिस मेट्रो में खाने-पीने और फर्श पर बैठने तक की इजाजत नहीं है अब उसी मेट्रो में आप अपनी बर्थ डे पार्टी भी मना सकते हैं। इसके लिए बहुत ज्यादा नहीं बस हर घंटे के हिसाब से करीब 5,000 से 10 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, बुकिंग कंफर्म होने के बाद प्रति घंटे 5 से 10 हजार रुपये तक की रकम जमा करानी होगी। इसके अलावा बुकिंग कराने वाले को सिक्योरिटी के तौर पर 20,000 रुपये की अतिरिक्त राशि भी जमा करानी होगी। यह रकम बाद में वापस हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने 165 मिलियन डॉलर की हवेली खरीद बनाया रिकॉर्ड, इसके अंदर हैं 9 गोल्फ कोर्स

पॉलिसी के अनुसार, मेट्रो के परिसर को किराए पर लेने के इच्छुक लोगों को आवश्यकता से 15 दिन पहले एक आवेदन फॉर्म भरना होगा और पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर आवंटित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:सोने-चांदी के दाम में बड़ा बदलाव, जानें आज का रेट

अखबार में छपी खबर के मुताबिक नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। मेट्रो के कोच में जन्मदिन, प्री-वेडिंग या फिर कोई भी अन्य पार्टी करने का मौका मिलेगा, हालांकि इसके लिए एनएमआरसी की कुछ शर्तों का पालन करना होगा। जैसे अगर आयोजन मेट्रो की रोजाना की टाइमिंग में होनी है या फिर रात के 11 बजे से दो बजे तक होनी है इसका विकल्प चुनने का भी मौका मिलेगा। एक कोच में अधिकतम 50 लोग रह सकते हैं.

नियम और शर्तें

नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप बिना सजावट के रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच के लिए 8 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच वहीं सजावट के साथ रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच लेना है तो नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप के लिए 10 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस होगी।

यह भी पढ़ें: करीब 20000 नौकरियों पर संकट, अब रोबोट करने लगे हैं ये काम

नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी बिना सजावट की मेट्रो कोच 5000  रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस होगी। वहीं  नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी सजावट की हुई मेट्रो कोच-7 हजार रुपये प्रति प्रति घंटा प्रति कोच फीस तय की गई हैं.

 

संबंधित खबरें