DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  सोने की कीमतों में गिरावट, निवेशकों को एक्सपर्ट ने दी खास सलाह
बिजनेस

सोने की कीमतों में गिरावट, निवेशकों को एक्सपर्ट ने दी खास सलाह

लाइव मिंट,नई दिल्ली Published By: Tarun Singh
Sat, 12 Jun 2021 01:58 PM
सोने की कीमतों में गिरावट, निवेशकों को एक्सपर्ट ने दी खास सलाह

Gold Price Today: मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में कल सोने की कीमतों में 318 रुपये की गिरावट देखी गई। 10 ग्राम सोने की कीमत घटकर 48,880 रुपये हो गई है। एक्सपर्ट के अनुसार सोने की कीमतों में लगातार आ रही गिरावट निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर है। अनुमान के मुताबिक सोने के दाम आगे अभी और घटेंगे और यह 48,500 रुपये तक पहुंच सकता है। विशेषज्ञों की मानें तो सोने की कीमतों में लगातार आ रही गिरावट को अवसर के रूप में देखना चाहिए। क्योंकि 2021 के अंत तक यह 53,500 रुपये प्रति 100 ग्राम पहुंच सकता है। 

मोतिलाल ओसवाल के रिसर्च वाइस प्रेसिडेंट अमित सजेजा के अनुसार, 'मौजूदा ट्रेंड जो दिखाई दे रहा है उसके अनुसार अगले एक महीने के दौरान सोने की कीमतें प्रति 10 ग्राम 48,300 रुपये से लेकर 49,500 रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। मैं सभी इनवेस्टर्स को इस सुधार को खरीदारी के रूप देखने की सलाह दूंगा। कुछ समय में यह 51,000 प्रति 10 ग्राम पहुंच सकता है।' 

SBI ने कोरोना मरीजों के लिए शुरू की स्पेशल स्कीम, चेक करें डीटेल्स 

IIFL सिक्योरिटीज में कमोडिटी एंड करेंसी ट्रेड के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता कहते हैं, 'मीडियम से लाॅन्ग टर्म के दौरान सोने की कीमतें सकारात्मक रहेंगी। निवेशक कीमतों में गिरावट के वक्त इसमें पैसा लगा सकते हैं।' अनुज गुप्ता बताते हैं, 'इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमतों में गिरावट देखी जा सकती है। मौजूदा समय में यह 1,880 डाॅलर ऑउंस है। लेकिन भविष्य में इसे 1960 डाॅलर तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।' अनुज गुप्ता के अनुसार 15 जुलाई के बाद सोने की कीमतों में तेजी आ सकती है और इस साल दिवाली तक सोने की कीमतें 53,500 रुपये तक पहुंच सकती है। 

दूसरे बैंक के एटीएम से पैसा निकालना पड़ेगा महंगा, जानें कितना कटेगा चार्ज

संबंधित खबरें