ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessGold price may rise at highest point in three weeks hurry up if you want to buy

चालीस हजार के पार जा सकता है सोना, खरीदना है तो जल्दी करें

विदेशों में रही तेजी के बीच इस सप्ताह घरेलू बाजार में भी सोना चालीस हजार के पार जा सकता है। कारोबारियों का कहना है कि अगर वैश्विक परिस्थितियां ऐसी ही बनी रहीं तो आने वाले दो तीन सप्ताह में सोने के...

चालीस हजार के पार जा सकता है सोना, खरीदना है तो जल्दी करें
एजेंसी ,नई दिल्लीSun, 25 Aug 2019 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेशों में रही तेजी के बीच इस सप्ताह घरेलू बाजार में भी सोना चालीस हजार के पार जा सकता है। कारोबारियों का कहना है कि अगर वैश्विक परिस्थितियां ऐसी ही बनी रहीं तो आने वाले दो तीन सप्ताह में सोने के भाव में नया रिकॉर्ड बनना तय है। 


गत सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 325 रुपये चढ़कर 38,995 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया जो अब तक का रिकॉर्ड उच्चतम स्तर है। चांदी भी 50 रुपये की साप्ताहिक बढ़त में सप्ताहांत पर 45,100 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। आलोच्य सप्ताह के दौरान विदेशों में दोनों पीली धातुओं के दाम में तेजी रही। लंदन और न्यूयॉर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोना हाजिर 14.08 डॉलर बढ़कर 1,527.15 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा भी 13.30 डॉलर चढ़कर शुक्रवार को बाजार बंद होते समय 1,536.90 डॉलर प्रति औंस पर रहा। अमेरिका और चीन के व्यापार युद्ध को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान से तनाव और गहराने की आशंका बनी है। साथ ही अमेरिकी फेडरल रिजर्व जेरोम पॉवेल ने यह संकेत दिया है कि आगे भी नीतिगत दरों में कटौती जारी रह सकती है। इन दोनों कारकों से विदेशों में सोना चढ़ा है तथा आने वाले सप्ताह में इसमें तेजी आने की उम्मीद है। अगर ऐसा होता है तो घरेलू बाजार में दाम और बढ़ सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें