Gold price is down after Finance minister nirmala sitharaman announcement - वित्त मंत्री सीतारमण की घोषणाओं के बाद सोने के दाम में भी आई बड़ी गिरावट, जानें आज का रेट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वित्त मंत्री सीतारमण की घोषणाओं के बाद सोने के दाम में भी आई बड़ी गिरावट, जानें आज का रेट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा कार्पोरेट कर की दरों में कटौती की घोषणा के बाद रुपये के मजबूत होने से दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 170 रुपये टूटकर 38,390 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, चांदी में भी तकनीकी सुधार देखा गया और यह 120 रुपये घटकर 47,580 रुपये प्रति किलो पर आ गयी। बृहस्पतिवार को चांदी का बंद भाव 47,700 रुपये/किलो ग्राम और सोना 38,560 रुपये/ दस ग्राम था।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा निगमित कर में कटौती की घोषणा के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत में 170 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आयी। सीतारमण द्वारा निवेश और आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न उपायों की घोषणा के बाद शुक्रवार को कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये का हाजिर भाव 66 पैसे मजबूत होकर 70.68 तक पहुंच गया था।

सरकार ने घरेलू कंपनियों के लिए कार्पोरेट कर की प्रभावी दर 25.17 प्रतिशत कर दी है। अभी यह 34.94 प्रतिशत है। न्यूयॉर्क में सोना तेजी के साथ 1,503 डॉलर प्रति औंस और चांदी की कीमत भी चढ़ कर 17.87 डॉलर प्रति औंस थी।

सरकार के द्वारा अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए विभिन्न उपायों की घोषणा के बाद शुक्रवार को कारोबारी सत्र के दौरान घरेलू शेयर बाजार में भारी लिवाली देखी गई औरबंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक एक बार 2,284.55 अंक चढ़ गया था।
क्या मोदी सरकार ने किया 1991 के बाद का सबसे बड़ा आर्थिक सुधार? इंडस्ट्री ने माना अब तक का बोल्ड स्टेप

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gold price is down after Finance minister nirmala sitharaman announcement