DA Image
6 दिसंबर, 2020|11:36|IST

अगली स्टोरी

धनतेरस और दिवाली से पहले 50 हजार के नीचे आया सोना, जानें नये रेट

shopping dates  gold  car  diwali 2020

दवा कंपनी फाइजर के कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टीका बनाने की खबर से सोमवार को वायदा बाजार में सोने और चांदी कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली। मल्टी कमोटिडी एक्सचेंज (MCX) में सोने का भाव 2,571 रुपये टूटकर 49,579 रुपये पर आ गया। धनतेरस और दिवाली से पहले सोने और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है। इससे पहले शुक्रवार को सोने का भाव एमसीएक्स पर 52167 रुपये पर था। वहीं, चांदी का वायदा भाव 4600 रुपये से ज्यादा टूटकर 60725 रुपये प्रति किलो पर आ गया।

क्यों आई सोने के भाव में गिरावट
एजेंल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट (कमोडिटी और रिसर्च) अनुज गुप्ता ने हिंदुस्तान को बताया कि कोरोना का टीका आने की खबर से आने वाले दिनों में सोने और चांदी के दामों में और गिरावट देखने को मिल सकती है। वैश्विक बाजार में सोने के भाव में 100 डॉलर की गिरावट देखने को मिली है। इसका असर आने वाले दिनों में घरेलू सर्राफा बाजार में देखने को मिलेगा।

सर्राफा बाजारों में बढ़े दाम
सोने की कीमतों में बढ़त का सिलसिला सोमवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्र में जारी रहा। दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 277 रुपये की बढ़त के साथ 52,183 रुपये प्र्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 51,906 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। दुनिया भर के वायदा बाजारों में सोने की कीमतों में गिरावट आई हो, लेकिन  घरेलू बाजार में सोने के रेट में तेजी जारी है।

 

धनतेरस से पहले सस्ते में खरीदे सोना, सरकार ने आज से शुरू की ये योजना

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:gold price came down to below 50000 on mcx before Dhanteras and Diwali