DA Image
27 मार्च, 2020|3:31|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: इंडिगो के बाद गोएयर ने की मदद की पेशकश, विमान और क्रू देने को तैयार

GoAir

कोरना वायरस संकट की वजह से पैदा हालात के बीच इंडिगो के बाद अब गोएयर ने भी मदद की पेशकश की है। विमानन कंपनी ने सरकार से कहा है कि वह आपात सेवाओं और दूसरे देशों से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए मदद को तैयार है। कंपनी ने विमान और क्रू सदस्यों को उपलब्ध कराने की पेशकश की है। दो दिन पहले इंडिगो ने भी इसी तरह की पेशकश की थी। 

इस बीच स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने कहा है कि यदि सरकार अनुमति देती है तो बिहार के प्रवासी कामगारों की तकलीफें कम करने के लिए स्पाइसजेट दिल्ली/मुंबई से पटना के लिए विमान परिचालन को तैयार है। इस समय घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान परिचालन पर रोक है। हालांकि, माल वाहक विमान उड़ान भर रहे हैं। विमानन कंपनियों को इस दौर में काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

गोएयर ने एक बयान जारी करके कहा, 'कंपनी ने नागरिक विमानन मंत्रालय और डीजीसीए से संपर्क किया है और देश में पूर्ण लॉकडाउन के मद्देनजर अपनी सेवाएं देने की पेशकश की है।' भारत में 24 मार्च की आधी रात से घरेलू यात्री विमानों के उड़ान पर रोक है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 21 मार्च को रात 1.30 बजे से रोक दिया गया था। 

गौरतलब है कि भारत ने बड़ी संख्या में विदेशों में फंसे अपने नागरिकों को बाहर निकाला है। चीन और ईरान से भारतीय को एयर इंडिया और एयर फोर्स की मदद से भारत वापस लाया गया है। अब निजी विमानन कंपनियों ने भी मदद की पेशकश की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:GoAir offers its aircraft crew airport staff to government for emergency services