Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Go First plans to raise Pilots salaries by 100000 rupees a month - Business News India

हर महीने 100000 रुपये एक्स्ट्रा सैलरी, इस्तीफा देने वालों को भी ऑफर, गो फर्स्ट का नया प्लान

गो फर्स्ट अपने पायलट की सैलरी हर महीने 100000 रुपये और फर्स्ट ऑफिसर्स का वेतन 50,000 रुपये मंथली बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी लॉन्ग सर्विंग स्टाफ के लिए फिर से लॉन्गेविटी बोनस लेकर आएगी।

Vishnu ब्लूमबर्ग, नई दिल्लीMon, 29 May 2023 05:39 PM
हमें फॉलो करें

लो-कॉस्ट एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट (Go First) अपने पायलट की सैलरी हर महीने 100000 रुपये और फर्स्ट ऑफिसर्स का वेतन 50,000 रुपये मंथली बढ़ाने की तैयारी में है। इस साल 2 मई को इनसॉल्वेंसी के लिए फाइल करने के बाद गो फर्स्ट अब अपने ऑपरेशंस शुरू करने की कोशिश कर रही है। घरेलू एयरलाइन ने फिलहाल 30 मई तक के लिए अपनी सभी फ्लाइट्स सस्पेंड की हुई हैं। 

इस्तीफा दे चुके पायलट्स के लिए भी ऑफर
घरेलू एयरलाइन गो फर्स्ट (Go First) ने एडिशनल पे को रिटेंशन अलाउंस नाम दिया है। पायलट्स को भेजे गए ईमेल के मुताबिक, रिटेंशन अलाउंस 1 जून से लागू होगा। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, यह उन पायलट्स को भी ऑफर किया जाएगा, जिन्होंने अभी कंपनी छोड़ दी है, लेकिन वह 15 जून तक अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं। दो साल पहले गो फर्स्ट के रूप में रीब्रांडेड की गई एयरलाइन ने कहा है कि वह लॉन्ग सर्विंग स्टाफ के लिए फिर से लॉन्गेविटी बोनस लेकर आएगी। 

गो फर्स्ट के पायलट को एवरेज 530000 रुपये सैलरी
एम्बिशनबॉक्स के डेटा के मुताबिक, गो फर्स्ट (Go First) के पायलट्स की एवरेज मंथली सैलरी 5,30,000 रुपये है। वहीं, स्पाइसजेट के पायलट की सैलरी 7,50,000 रुपये है। स्पाइसजेट ने हाल के महीनों में अपने पायलट्स की सैलरी 2 बार बढ़ाई है। एविएशन रेगुलेटर ने पिछले हफ्ते गो फर्स्ट को रिवाइवल प्लान सबमिट करने के लिए 30 दिन का वक्त दिया है। इस प्लान में एयरलाइन कंपनी को यह भी बताना है कि उसके पास कितने पायलट हैं। 

एविएशन सेक्टर में दुनिया भर में स्टाफ की किल्लत है। इंडियो (Indigo) फाइनेंशियल ईयर 2024 में 5000 वर्कर्स हायर करना चाहती है। वहीं, एयर इंडिया इस साल 4200 से ज्यादा केबिन क्रू और 900 पायलट्स की भर्ती करना चाहती है। 

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें