ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessGMR Airports Share surges 5 percent after rise 5 percent as GQG Partners acquires 4 7 percent stake Business News India

अडानी के फेवरेट निवेशक ने इस कंपनी के खरीदे 9 करोड़ शेयर, खरीदने की मची लूट, ₹72 पर पहुंच गया भाव

GMR Airports Shares: बीएसई पर सोमवार के कारोबार में जीएमआर एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर लगभग 5% बढ़कर 72 रुपये पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है।

अडानी के फेवरेट निवेशक ने इस कंपनी के खरीदे 9 करोड़ शेयर, खरीदने की मची लूट, ₹72 पर पहुंच गया भाव
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

GMR Airports Shares: बीएसई पर सोमवार के कारोबार में जीएमआर एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर लगभग 5% बढ़कर 72 रुपये पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, जीक्यूजी पार्टनर्स ने शुक्रवार को ओपन मार्केट के जरिए 1,672 करोड़ रुपये के सौदे में जीएमआर एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर में करीब 5% हिस्सेदारी खरीदी थी।

क्या है डिटेल
थोक सौदों के आंकड़ों के अनुसार, जीक्यूजी पार्टनर्स इमर्जिंग मार्केट्स फंड ने 92,636,787 शेयर खरीदे और गोल्डमैन सैक्स जीक्यूजी पार्टनर्स इंटरनेशनल अपॉर्चुनिटीज फंड ने 19,02,45,637 शेयर खरीदे। खरीदे गए शेयर 4.7% की संचयी हिस्सेदारी का प्रतिनिधित्व करते हैं। शेयर 59.09 रुपये प्रति शेयर पर खरीदे गए, जो गुरुवार को स्टॉक के बंद भाव से 4% कम है।

जीक्यूजी पार्टनर्स का अडानी कंपनी में भी निवेश
परिवहन इंफ्रा के क्षेत्र में जीएमआर हवाई अड्डों के अलावा, जीक्यूजी पार्टनर्स ने अडानी समूह की विभिन्न कंपनियों में भी निवेश किया है, जिसमें अडानी एंटरप्राइजेज भी शामिल है, जो मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का संचालन करती है। सुबह 10.23 बजे बीएसई पर शेयर 2.9% बढ़कर 70.9 रुपये पर कारोबार कर रहा था। साल-दर-साल आधार पर, स्टॉक में 73% की वृद्धि हुई है, जबकि पिछले एक महीने में इसमें 22% की वृद्धि हुई है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें