ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसहर 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस देरी रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट घोषित 

हर 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस देरी रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट घोषित 

स्मॉल कैप कंपनी ग्लोस्टर लिमिटेड (Gloster Ltd) अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयेरेक्टर्स ने 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में योग्य निवेशकों को देने का फैसला किया है।

हर 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस देरी रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट घोषित 
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 04:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

954.44 करोड़ रुपये वाली स्मॉल कैप कंपनी ग्लोस्टर लिमिटेड (Gloster Ltd) अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयेरेक्टर्स ने 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में योग्य निवेशकों को देने का फैसला किया है। इस बोनस इश्यू के लिए कंपनी की तरफ से रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान हो गया है। बता दें, रिकॉर्ड डेट क्रिसमस से काफी पहले है।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा, “कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स ने 1 रेशियो 1 के हिसाब से बोनस देने का फैसला किया है। इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट 16 दिसंबर 2022 तय की गई है।” बता दें, जिस किसी निवेशक के पास रिकॉर्ड डेट तक कंपनी के जितने शेयर रहेंगे उसे बोनस के रूप में उतने ही शेयर मिलेंगे। 

बिसलेरी से जुड़ी कंपनी के स्टॉक में लगा अपर सर्किट, 1 ंमहीने में 80 प्रतिशत चढ़ा भाव

स्टॉक मार्केट में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन? 

ग्लोस्ट लिमिटेड के शेयरों में पिछले एक साल के दौरान 71.99 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, इस साल भी कंपनी ने अपने पोजीशनल निवेशकों को रिटर्न के मामले में निराश नहीं किया है। साल 2022 ग्लोस्टर के शेयर का भाव 62.39 प्रतिशत चढ़ गया है। बीएसई में कंपनी का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 2024.80 रुपये और 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 850 रुपये है। अपने 52 वीक लो से कंपनी के शेयर 105.21 प्रतिशत की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं। 

क्या करती है बोनस देने वाली यह कंपनी? 

कंपनी एग्रीकल्चर और इंडस्ट्रीयल पैकेजिंग के लिए जूट और जूट से बने प्रोडक्ट बनाती है। ग्लोस्टर की दो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बंगाल में है। बता दें, कंपनी अपने सेक्टर में 64 सालों से काम कर रही है। 

3 साल में 1000 प्रतिशत का रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- स्टॉक करेगा 900 को क्रॉस