ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसइस फार्मा कंपनी के शेयरों में 53% की गिरावट, ₹2470 के पार जाएगा भाव! एक्सपर्ट बुलिश

इस फार्मा कंपनी के शेयरों में 53% की गिरावट, ₹2470 के पार जाएगा भाव! एक्सपर्ट बुलिश

फार्मा सेक्टर की कंपनी Gland Pharma Ltd के शेयरों की कीमतों में इस साल अबतक 52 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। लेकिन इसके बाद बावजूद कंपनी अपनी विस्तार की योजनाओं पर तेजी के साथ काम कर रही है।

इस फार्मा कंपनी के शेयरों में 53% की गिरावट, ₹2470 के पार जाएगा भाव! एक्सपर्ट बुलिश
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 04:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फार्मा सेक्टर की कंपनी Gland Pharma Ltd के शेयरों की कीमतों में इस साल अबतक 52 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। लेकिन इसके बाद बावजूद कंपनी अपनी विस्तार की योजनाओं पर तेजी के साथ काम कर रही है। कंपनी ने मंगलवार को बताया कि वह फ्रेंच फार्मा कंपनी को खरदीने जा रही है। सवाल यह है कि क्या इस डील के बाद Gland Pharma Ltd के शेयरों में तेजी आएगी या नहीं? 

Gland Pharma Ltd की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार फ्रेंच कंपनी Cenexi को 1015 करोड़ में खरीदने जा रही है। कंपनी इस डील के जरिए यूरोपियन मार्केट में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाना चाहती है। ब्रोकरेज मोतीलाल के अनुसार पिछले कुछ महीनों में कंपनी के शेयरों की कीमतों में आई गिरावट ने इस स्टॉक को आकर्षक बना दिया है। एक्सपर्ट्स ने इसे 2470 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ‘बाय’ टैग दिया है।

1 शेयर पर 1 शेयर बोनस देने वाली कंपनी ने तय किया रिकॉर्ड डेट

Cenexi के अधिग्रहण से GLAND के बिजनेस में मजबूती आएगी। कंपनी का मैनेजमेंट Cenexi की ऑपरेशनल क्षमता को बढ़ाकर इससे और मुनाफा बनाना है। साथ ही टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट्स के ट्रांसफर का भी फायदा भी इस अधिग्रहण के जरिए मिलेगा।  

पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 0.84 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। हालांकि, 6 महीने पहले जिस किसी निवेशक ने कंपनी पर दांव लगाया होगा उसका रिटर्न 37 प्रतिशत तक घट गया होगा। बीते एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 49 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के 52 वीक का न्यूनतम स्तर 1660 रुपये है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)