Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gensol Engineering Share surges 4 percent today after getting solar energy order - Business News India

इस कंपनी को मिले सोलर एनर्जी के 2 बड़े ऑर्डर, शेयर पर टूटे निवेशक, निवेशक मालामाल

एनर्जी सेक्टर से जुड़ी कंपनी जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड को सोलर प्रोजेक्ट के दो बड़े ऑर्डर मिले हैं। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को ऑर्डर की जानकारी दी तो इसके शेयर पर निवेशक टूट पड़े।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 02:20 PM
हमें फॉलो करें

Gensol Engineering Share: एनर्जी सेक्टर से जुड़ी कंपनी जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड को सोलर प्रोजेक्ट के दो बड़े ऑर्डर मिले हैं। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को ऑर्डर की जानकारी दी तो इसके शेयर पर निवेशक टूट पड़े। इस वजह से सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को कंपनी के शेयर 4 फीसदी तक चढ़ गए। ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 1264 रुपये के भाव तक पहुंच गई। 

ऑर्डर की डिटेल
जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड को राजस्थान और महाराष्ट्र में 337 करोड़ रुपये की दो नए सोलर प्रोजेक्ट्स के ऑर्डर मिले हैं। कंपनी के मुताबिक ऑर्डर में डिजाइन, इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण और कमीशनिंग सेवाएं शामिल हैं। जेनसोल इंजीनियरिंग ने कहा-पहला ऑर्डर राजस्थान में 250 मेगावाट/350 मेगावाट आईएसटीएस (अंतरराज्यीय पारेषण प्रणाली) सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए है, जबकि दूसरी परियोजना महाराष्ट्र में 50 मेगावाट/72.5 मेगावाट सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए है। इन परियोजनाओं की कुल लागत 337.70 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें-टाटा ग्रुप की एक और कंपनी ला रही है IPO! जानें निवेशक कब लगा पाएंगे दांव

क्या कहा कंपनी के सीईओ ने
जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड (ईपीसी बिजनेस) के सीईओ अली इमरान नकवी ने कहा- यह ऑर्डर हमारी परिचालन क्षमताओं और परियोजना पैमाने में एक बड़े विस्तार का संकेत देता है। राजस्थान और महाराष्ट्र में ये ईपीसी परियोजनाएं हमारी बढ़ती क्षमताओं और प्रमुख उच्च विकास क्षेत्रों में प्रवेश करने के रणनीतिक इरादे को दिखाती है।

राजस्व पर क्या है अनुमान
पिछले हफ्ते CNBC-TV18 के साथ एक इंटरव्यू में जेनसोल के एमडी अनमोल सिंह जग्गी ने कहा कि कंपनी ने FY24 के लिए अपना राजस्व लक्ष्य ₹1,500 करोड़ से घटाकर ₹1,000 करोड़ कर दिया है। हालांकि, उसे उम्मीद है कि FY25 में राजस्व दोगुना होकर ₹2,000 करोड़ हो जाएगा। उन्होंने 2025 वित्तीय वर्ष के लिए ₹600 करोड़ का EBITDA और लगभग ₹120 करोड़ का कर पश्चात लाभ (PAT) प्राप्त करने का अनुमान लगाया है।

शेयर का हाल
सोमवार को जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयर 1217.25 रुपये की पिछली क्लोजिंग से 4 फीसदी चढ़कर 1264 रुपये पर पहुंच गए। बीते 20 फरवरी को शेयर ने 1,377 रुपये के हाई को टच किया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। 14 मार्च 2023 को शेयर 265.42 रुपये पर था, जो 52 हफ्ते का लो है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें