Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़gautam adani led group arm seeks licence to expand power distribution in parts of Mumbai - Business News India

टाटा को टक्कर देने के लिए अडानी की तैयारी, इस लाइसेंस के लिए किया आवेदन

बता दें कि अडानी इलेक्ट्रिसिटी चार साल से अधिक समय से मुंबई में बिजली का वितरण कर रही है। इस क्षेत्र में कंपनी की प्रतिस्पर्धा टाटा पावर के साथ है।

Deepak Kumar एजेंसी, नई दिल्लीSat, 26 Nov 2022 08:05 PM
हमें फॉलो करें

गौतम अडानी समूह की कंपनी ने देश के सबसे बड़े कंटेनर बंदरगाह JNPT समेत मुंबई के और क्षेत्रों में बिजली वितरण कारोबार के विस्तार के लिए लाइसेंस की मांग की है। अडानी इलेक्ट्रिसिटी नवी मुंबई (AENM) ने कहा कि उसने सूचीबद्ध मूल कंपनी अडानी ट्रांसमिशन के साथ मुंबई महानगर के कुछ क्षेत्रों में वितरण लाइसेंस को लेकर महाराष्ट्र विद्युत विनियामक आयोग (MERC) से संपर्क किया है।

बता दें कि अडानी इलेक्ट्रिसिटी चार साल से अधिक समय से मुंबई में बिजली का वितरण कर रही है। इस क्षेत्र में कंपनी की प्रतिस्पर्धा टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पावर के साथ है। कंपनी ने संकट में फंसे अनिल अंबानी समूह की रिलायंस एनर्जी के 18,000 करोड़ रुपये से अधिक के अधिग्रहण के बाद क्षेत्र में कदम रखा था।

कंपनी का लक्ष्य मुंबई के उपनगरों मुलुंड और भांडुप के अलावा ठाणे जिले, नवी मुंबई, पनवेल, खारघर, तलोजा और उरण में बिजली वितरित करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना है। फिलहाल इन क्षेत्रों में राज्य के स्वामित्व वाली महाडिस्कोम बिजली वितरण कर रही है।

समूह की नवी मुंबई के पास स्थित देश के सबसे बड़े कंटेनर बंदरगाह JNPT को भी बिजली वितरित करने पर नजर है। विद्युत अधिनियम 2003 के तहत किसी कंपनी की तरफ से समानांतर यानी पहले से मौजूद कंपनियों के साथ बिजली वितरण को लेकर लाइसेंस के लिये यह पहला आवेदन है। आवेदन को एमईआरसी ने शुक्रवार को स्वीकार कर लिया। उसके बाद सार्वजनिक नोटिस जारी किया गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें