Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gautam Adani led Green Energy Ltd Completes Acquisition Of Sb Energy India - Business News India

गौतम अडानी की कंपनी का दांव, 26 हजार करोड़ रुपये में पूरी हुई रिन्युएबल एनर्जी की सबसे बड़ी डील

गौतम अडानी की ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) ने 3.5 अरब डॉलर (26,000 करोड़ रुपये) में एसबी एनर्जी इंडिया का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। इस सौदे के साथ, एसबी एनर्जी इंडिया अब एजीईएल की 100 प्रतिशत...

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 Oct 2021 01:46 PM
हमें फॉलो करें

गौतम अडानी की ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) ने 3.5 अरब डॉलर (26,000 करोड़ रुपये) में एसबी एनर्जी इंडिया का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। इस सौदे के साथ, एसबी एनर्जी इंडिया अब एजीईएल की 100 प्रतिशत स्वामित्व वाली कंपनी बन गई है। 

रिन्युएबल एनर्जी की सबसे बड़ी डील: इसे भारत में रिन्युएबल एनर्जी क्षेत्र का सबसे बड़ा अधिग्रहण माना जा रहा है। इससे पहले, एसबी एनर्जी इंडिया जापान की सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प और भारती समूह के की ज्वाइंट वेंचर थी। इस कंपनी में सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प का 80 प्रतिशत और भारती समूह का 20 प्रतिशत स्वामित्व था। हाल ही में अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने घोषणा की थी कि समूह अगले 10 वर्षों में रिन्युएबल एनर्जी उत्पादन में 20 अरब डॉलर से अधिक का निवेश करेगा।

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के सीईओ और एमडी विनीत एस जैन ने बयान में कहा कि इस लेनदेन की मदद से कंपनी रिन्युएबल एनर्जी में वैश्विक अगुआ बनने के करीब पहुंच गई है। एसबी एनर्जी इंडिया के पास अपने विशेष प्रयोजन इकाइयों (एसपीवी) के माध्यम से भारत के चार राज्यों में पांच गीगावॉट क्षमता की नवीकरणीय संपत्तियां हैं।

अडानी ग्रीन का शेयर भाव: इस बीच, अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर भाव 1165 रुपए के स्तर पर है। शेयर के भाव में 1.25 फीसदी की तेजी रही। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 1,81,910.50 करोड़ रुपए है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें