Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gautam adani led adani wilmar share price at new life time high multibagger buy or not detail here - Business News India

500 रुपए के पार गया अडानी की कंपनी का शेयर, समझें-अभी खरीदना सही है या नहीं

बीते फरवरी माह में गौतम अडानी समूह की अडानी विल्मर ने भारतीय शेयर बाजार में एंट्री की थी। अब दो माह से भी कम समय में कंपनी ने निवेशकों को 110 फीसदी से भी ज्यादा का रिटर्न दे दिया है। फिलहाल, अडानी

Deepak Kumar मिंट, नई दिल्लीTue, 29 March 2022 01:05 PM
हमें फॉलो करें

बीते फरवरी माह में गौतम अडानी समूह की अडानी विल्मर ने भारतीय शेयर बाजार में एंट्री की थी। अब दो माह से भी कम समय में कंपनी ने निवेशकों को 110 फीसदी से भी ज्यादा का रिटर्न दे दिया है। फिलहाल, अडानी विल्मर का शेयर भाव ऑल टाइम हाई पर है।

किस स्तर तक पहुंच गया: अडानी विल्मर का शेयर भाव करीब 8 फीसदी की बढ़त के साथ 500 रुपए के स्तर को पार कर गया है। बीएसई इंडेक्स पर शेयर का भाव 504.75 रुपए के स्तर तक जा चुका है, जो 52 वीक का हाई लेवल है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 65 हजार करोड़ रुपए के स्तर पर है।

वजह क्या है: शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, अडानी विल्मर के शेयर की कीमत दो प्रमुख कारणों से बढ़ रही है। पहली वजह रुचि सोया का फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर यानी एफपीओ है। एफपीओ की वजह से एफएमसीजी मार्केट के खाद्य तेल सेग्मेंट में निवेशकों का उत्साह बढ़ा है। 

-वहीं, पाम तेल की कीमतों में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी की वजह से अडानी विल्मर का मार्जिन लाभ बढ़ा है। कंपनी को आगामी तिमाहियों में मार्जिन लाभ मिलते रहने की उम्मीद है। इस वजह से भी अडानी विल्मर में तेजी आई है।

- अडानी विल्मर की ओर से देश के कई राज्यों में क्षेत्रीय चावल ब्रांडों और प्रसंस्करण इकाइयों के अधिग्रहण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। अडानी विल्मर चावल का ब्रांड भी बाजार में उतारने वाली है। ये शेयर में तेजी का एक बड़ा फैक्टर है। आपको बता दें कि अडानी विल्मर FMCG ब्रांड फॉर्च्यून की पैरेंट कंपनी है।

खरीदना सही है या नहीं: आईबीएमएम के निदेशक अनुज गौर ने कहा, "भारत जैसे देशों में, जहां जनसंख्या लगातार बढ़ रही है और शहरी संस्कृति तेजी से बढ़ रही है, तैयार खाद्य पदार्थों की मांग में भारी वृद्धि होगी। यह अडानी विल्मर के शेयर की कीमत में बढ़ोतरी के संभावित कारण हो सकते हैं। हालांकि, किसी को मौजूदा स्तरों पर खरीदारी नहीं करनी चाहिए। निवेशक को मौजूदा स्तरों से लगभग 15-20 प्रतिशत की मुनाफावसूली की प्रतीक्षा करनी चाहिए।"

27 जनवरी को खुला था आईपीओ: अडानी विल्मर का आईपीओ 27 जनवरी को खुला था।
कंपनी ने इसका इश्यू प्राइस 218-230 रुपए प्रति शेयर तय किया था। शेयर बाजार में अडानी विल्मर की लिस्टिंग 8 फरवरी को हुई थी। वहीं, लिस्टिंग के बाद निवेशकों को खूब मुनाफा हुआ है। हालांकि, बीच में मुनाफावसूली भी देखने को मिली लेकिन अब एक बार फिर शेयर रॉकेट की तरह तेजी से भाग रहा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें