Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gautam adani led adani group and LT among firms keen to build space launch vehicles - Business News India

सेटेलाइट बनाने में अडानी समूह ने दिखाई दिलचस्पी, L&T भी दौड़ में शामिल

गौतम अडानी की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (PSLV) बनाने में रुचि दिखाई है। इसके अलावा एलएंडटी ने भी दिलचस्पी दिखाई है। दरअसल, अंतरिक्ष में निजी क्षेत्र की

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 24 March 2022 06:59 PM
हमें फॉलो करें

गौतम अडानी की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (PSLV) बनाने में रुचि दिखाई है। इसके अलावा एलएंडटी ने भी दिलचस्पी दिखाई है। 

दरअसल, अंतरिक्ष में निजी क्षेत्र की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए अंतरिक्ष विभाग के तहत आने वाली कंपनी ‘न्यू स्पेस इंडिया लिमिटेड’ (एनएसआईएल) ने पांच पीएसएलवी के निर्माण के लिए भारतीय उद्योग जगत से प्रस्ताव आमंत्रित किये थे।

सदन में जितेंद्र सिंह ने दी जानकारी: प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को बताया कि दो कंपनियों ने पीएसएलवी के निर्माण के लिए तकनीकी-व्यावसायिक प्रस्ताव जमा किये हैं। इनमें एक में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड और लार्सन एंड टूब्रो, दूसरे में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल), अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) और भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (बीईएमएल) हैं।

अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर भाव: गौतम अडानी की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर भाव 1.13 फीसदी की तेजी आई है। अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर भाव बढ़कर 1832 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 2,01,556.69 करोड़ रुपए है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें