ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसअडानी ग्रीन में हिस्सेदारी बेचेगी फ्रांस की कंपनी! CEO ने बताया पूरा प्लान

अडानी ग्रीन में हिस्सेदारी बेचेगी फ्रांस की कंपनी! CEO ने बताया पूरा प्लान

गौतम अडानी ने 2030 तक पूरी ग्रीन एनर्जी सप्लाई चेन में लगभग 70 बिलियन डॉलर का निवेश करने का वादा किया है। उनके समूह का लक्ष्य इस दशक के अंत तक दुनिया का सबसे बड़ा रिन्यूएबल एनर्जी उत्पादक बनना है।

अडानी ग्रीन में हिस्सेदारी बेचेगी फ्रांस की कंपनी! CEO ने बताया पूरा प्लान
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 12:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस की Total Energies SE गौतम अडानी समूह की कंपनी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में कुछ हिस्सेदारी घटाने के मूड में है। Total Energies के सीईओ पैट्रिक पाउने ने एक इंटरव्यू के दौरान  इस बात के संकेत दिए हैं। आपको बता दें कि फ्रांस के कंपनी की अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में 20% हिस्सेदारी है। फ्रांस की एनर्जी फर्म ने साल 2021 में 2 बिलियन डॉलर में हिस्सेदारी खरीदी थी। अगस्त के अंत तक यह हिस्सेदारी लगभग 10 बिलियन डॉलर वैल्यू की थी।

क्या कहा सीईओ ने: पैट्रिक ने कहा कि अपनी होल्डिंग में कटौती की हमारी कोई योजना नहीं है। अगर कटौती की भी जाएगी तो वो मामूली होगी और केवल अपने शुरुआती निवेश में से कुछ की भरपाई करने के लिए होगी। सीईओ का मानना है कि अडानी ग्रीन की बैलेंस शीट सुरक्षित है। इसके साथ ही उन्होंने ये स्पष्ट किया कि हम अडानी ग्रीन के लिए प्रतिबद्ध हैं।

अडानी ग्रीन के शेयर का हाल: इस साल अडानी ग्रीन के शेयर 50% से ज्यादा चढ़ गए हैं। हालांकि, इस महीने अब तक अडानी ग्रीन के शेयर में 15% से ज्यादा की गिरावट आई है। वर्तमान में यह स्टॉक करीब 2 फीसदी चढ़कर 2090 रुपये के पार पहुंच गया है।

ये पढ़ें- Time ने माना आकाश अंबानी का लोहा, इस लिस्ट में एंट्री करने वाले एकमात्र भारतीय

अडानी समूह का प्लान: एशिया के सबसे रईस अरबपति गौतम अडानी ने 2030 तक पूरी ग्रीन एनर्जी सप्लाई चेन में लगभग 70 बिलियन डॉलर का निवेश करने का वादा किया है। उनके समूह का लक्ष्य इस दशक के अंत तक दुनिया का सबसे बड़ा रिन्यूएबल एनर्जी उत्पादक बनना है।

epaper