ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessGautam Adani Group to invest 1700 crore rs in cement sector in Uttarakhand Business News India

इस राज्य के लिए एक्शन मोड में अडानी, सीमेंट से स्मार्ट मीटर तक लगाएगी कंपनी

प्रणव अडानी ने कहा कि रूड़की प्लांट की क्षमता को मौजूदा 12 लाख टन प्रति वर्ष से अगले वर्ष के अंत तक 30 लाख टन प्रति वर्ष तक ले जाने के लिए 300 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।

इस राज्य के लिए एक्शन मोड में अडानी, सीमेंट से स्मार्ट मीटर तक लगाएगी कंपनी
Deepak Kumarएजेंसी,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

गौतम अडानी समूह उत्तराखंड में सीमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाने और स्मार्ट बिजली मीटर लगाने में 2,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा। समूह के निदेशक प्रणव अडानी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समूह का सिटी गैस ज्वाइंट वेंचर 200 राज्य परिवहन व्यवसायों को पर्यावरण-अनुकूल सीएनजी में परिवर्तित करेगा।

क्या कहा प्रणव अडानी ने: अडानी ने कहा, ''सीमेंट क्षेत्र में, हम उत्तराखंड में अंबुजा सीमेंट्स की मौजूदा क्षमता का विस्तार करने के लिए 1,700 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेंगे। हम अपने रूड़की प्लांट की क्षमता को मौजूदा 12 लाख टन प्रति वर्ष से अगले वर्ष के अंत तक 30 लाख टन प्रति वर्ष तक ले जाने के लिए 300 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। हम प्रति वर्ष 40 लाख टन की क्षमता वाले एक ग्राइंडिंग यूनिट स्थापित करने के लिए लगभग 1,400 करोड़ रुपये का निवेश भी करेंगे।''

रोजगार के मौके बनेंगे: ये निवेश ऋषिकेश-देहरादून क्षेत्र में लगभग 6,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। अडानी ने कहा, ''कुमाऊं क्षेत्र में, हमने पारंपरिक बिजली मीटरों को स्मार्ट प्रीपेड मीटर से बदलने की भारत सरकार की योजना के अनुरूप, उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन के लिए 800 करोड़ रुपये से अधिक की स्मार्ट मीटर परियोजना शुरू की है।'' अडानी समूह पंत नगर में 1,000 एकड़ भूमि पार्सल के विकास की भी संभावना तलाश रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें