Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़gautam adani group deal quint digital media stock price 10 percent detail here - Business News India

अडानी ग्रुप की हुई यह कंपनी, डील पूरी होते ही शेयर खरीदने की होड़, 10% चढ़ गया भाव

AMG मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने 47.84 करोड़ रुपये में यह डील पूरी की है। इस डील की प्रक्रिया साल 2022 में शुरू हुई थी। अडानी समूह की मीडिया सेक्टर में यह दूसरी बड़ी डील है।

अडानी ग्रुप की हुई यह कंपनी, डील पूरी होते ही शेयर खरीदने की होड़, 10% चढ़ गया भाव
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 March 2023 01:03 PM
हमें फॉलो करें

मीडिया सेक्टर में गौतम अडानी समूह का दबदबा बढ़ गया है। अडानी एंटरप्राइजेज की सब्सिडयरी AMG मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने Quintillion बिजनेस मीडिया में 49% हिस्सेदारी को पूरी कर ली है। इस खबर के बाद Quintillion बिजनेस मीडिया से जुड़ी कंपनी Quint Digital Media Ltd के शेयर में तूफानी तेजी आई। डील पूरी होने के बाद सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यह शेयर 10 प्रतिशत तक चढ़ गया। कारोबार के दौरान शेयर की कीमत 128.94 रुपये पर पहुंच गई। इससे पहले सोमवार को शेयर में 5 प्रतिशत की बड़ी गिरावट आई। बता दें कि 6 फरवरी 2023 को शेयर ने 79.70 रुपये के 52 वीक लो को टच किया था। 

क्या है डील की डिटेल: AMG मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने 47.84 करोड़ रुपये में यह डील पूरी की है। इस डील की प्रक्रिया साल 2022 में शुरू हुई थी। अडानी समूह की मीडिया सेक्टर में यह दूसरी बड़ी डील है। इससे पहले पिछले साल समूह ने नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) में बहुमत हिस्सेदारी पर नियंत्रण हासिल किया था। 

कैसे थे तिमाही नतीजे: Quint Digital Media ने वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में 18.47 करोड़ रुपये का कुल परिचालन राजस्व दर्ज किया। एक साल पहले के मुकाबले 26% का ग्रोथ है। पिछले साल की इसी अवधि में राजस्व 14.65 करोड़ रुपये था। नौ महीने के राजस्व में 135% की वृद्धि हुई है। हाल ही में कंपनी ने राइट्स इश्यू के जरिए निवेशकों से 125 करोड़ रुपये जुटाए हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें