ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसIPO मार्केट को गौतम अडानी देंगे बूस्टर डोज! ग्रुप की 5 कंपनियां लिस्टिंग की रेस में

IPO मार्केट को गौतम अडानी देंगे बूस्टर डोज! ग्रुप की 5 कंपनियां लिस्टिंग की रेस में

समूह की 7 कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं। ये सात कंपनियां- अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट्स, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस और अडानी विल्मर हैं।

IPO मार्केट को गौतम अडानी देंगे बूस्टर डोज! ग्रुप की 5 कंपनियां लिस्टिंग की रेस में
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Dec 2022 07:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अगर सबकुछ ठीक रहा तो आने वाले कुछ साल में गौतम अडानी समूह की 5 कंपनियां अपना आईपीओ (इनीशियल पब्लिक ऑफर) लॉन्च कर सकती हैं। इसके जरिए कंपनियों की शेयर बाजार में लिस्टिंग तो होगी, साथ ही कारोबार विस्तार में भी मदद मिलेगी।

कौन सी कंपनियां रेस में: बिजनेस टुडे की एक खबर के मुताबिक आने वाले समय में अडानी समूह की जिन कंपनियों के आईपीओ की उम्मीद है उनमें- अडानी न्यू ग्रीन एनर्जी (ANIL), AdaniConneX, अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग लिमिटेड (AAHL) के अलावा अडानी डिफेंस एंड एयरोस्पेस और अडानी रोड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड (ARTL) शामिल हैं। आईपीओ की रेस में शामिल ये कंपनियां क्रमश: ग्रीन हाइड्रोजन, डेटा सेंटर्स, एयरपोर्ट के अलावा डिफेंस-एयरोस्पेस और रोड और हाइवे के क्षेत्र में काम कर रही हैं।

7 कंपनियां हैं लिस्टेड: बता दें कि वर्तमान में अडानी समूह की 7 कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं। ये सात कंपनियां- अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट्स, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस और अडानी विल्मर हैं। इसी साल फरवरी माह में अडानी विल्मर का आईपीओ लॉन्च हुआ था।

एफपीओ से भी रकम जुटा रहा समूह: हाल ही में अडानी समूह के अलग-अलग कारोबार की लीडिंग कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने 20 हजार करोड़ रुपये जुटाने का ऐलान किया है। यह रकम फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) के जरिए जुटाए जाने की योजना है। प्रवर्तकों के पास वर्तमान में अडानी एंटरप्राइजेज के 72.63 प्रतिशत शेयर हैं। बाकी 27.37 प्रतिशत में लगभग 20 प्रतिशत बीमा कंपनियों और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों के पास है।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।